scriptचार उपचुनावों में आज इवीएम से मतदान, वीवीपेट नहीं होने से वोट किसे मिला नहीं देख पाएंगे | Voting in EVMs in four bye-elections today, no votes will be seen by V | Patrika News
जोधपुर

चार उपचुनावों में आज इवीएम से मतदान, वीवीपेट नहीं होने से वोट किसे मिला नहीं देख पाएंगे

60 केंद्रों पर 180 कर्मचारी, 54587 मतदाता
जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच व वार्ड पंच के उपचुनावसरपंच व वार्ड पंच का परिणाम आज, सदस्यों के परिणाम 2 जून को

जोधपुरJun 29, 2019 / 10:44 pm

Ranveer

Voting in EVMs in four bye-elections today, no votes will be seen by V

चार उपचुनावों में आज इवीएम से मतदान, वीवीपेट नहीं होने से वोट किसे मिला नहीं देख पाएंगे

-इलेक्शन स्कैन-

जोधपुर.

जिले में जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच व वार्ड पंच के उपचुनाव रविवार को इवीएम मशीनों से होंगे। लेकिन इस बार वीवीपेट नहीं होने के कारण वोट किस प्रत्याशी को मिला, यह मतदाता नहीं देख पाएंगे। चार उपचुनाव में 54587 मतदाताओं के लिए 60 केंद्रों पर इवीएम मशीनों से मतदान होंगे। इनमें सरपंच व वार्ड पंच का परिणाम मतदान के कुछ देर बाद और जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य का परिणाम 2 जून को जारी किया जाएगा। मतदान के लिए 180 कर्मचारियों के दलों को शनिवार सुबह प्रशिक्षण देकर रवाना किया गया।
एडीएम प्रथम एम एल नेहरा ने बताया कि जिला परिषद सदस्य के वार्ड 25, लोहावट पंचायत समिति सदस्य वार्ड नम्बर 10, मोगड़ा ग्राम पंचायत में सरपंच व बैरू के वार्ड नम्बर 7 के वार्ड पंच के उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान होंगे। सुबह सात से शाम बजे तक मतदान होंगे।
60 इवीएम मशीनों से 180 कर्मचारी करवाएंगे मतदान
जिले के चार उपचुनाव करवाने के लिए 180 कर्मचारी 60 इवीएम मशीनों से मतदान करवाएंगे। इनमें प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक इवीएम मशीन और तीन कर्मचारी रहेंगे। जिला परिषद सदस्य में 50, पंचायत समिति सदस्य के लिए 5, सरपंच चुनाव के लिए चार व वार्ड मंच के लिए एक इवीएम मशीन से मतदान होंगे।
तीनों पार्टी के प्रत्याशी के बीच कड़ी टक्कर, 44 हजार मतदाता
जिले के बावड़ी पंचायत समिति में जिला परिषद सदस्य वार्ड 25 के उपचुनाव में तीनों पार्टी के प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर है। इनमें भाजपा से रामप्यारी ग्वाला, कांग्रेस से धन्नी देवी, रालोपा से अनिता चौधरी प्रत्याशी हैं। जिला परिषद की वार्ड 25 सीट महिला आरक्षित सीट है। जहां 12 ग्राम पंचायतों में कुल 44 हजार 776 मतदाता हैं। इससे पहले दिव्या मदेरणा जिला परिषद सदस्य थी। दिव्या मदेरणा के विधायक बनने के बाद उपचुनाव हो रहे हैं।
लोहावट पंचायत समिति सदस्य में 5063 मतदाता
लोहावट पंचायत समिति सदस्य के वार्ड नम्बर 10 के उपचुनाव में कांग्रेस से गंगाराम कड़वासरा, भाजपा से दिनेश ईसरवाल व निर्दलीय प्रत्याशी सोहनराम चुनाव में खड़े हैं। जहां पांच मतदान केंद्रों पर कुल 5063 मतदाता हैं।
मोगड़ा कला सरपंच के लिए चार प्रत्याशी, 4432 मतदाता
मोगड़ा कला ग्राम पंचायत में सरपंच पद पर उपचुनाव में चार प्रत्याशी ओमाराम चौधरी, प्रकाश, प्रद्युमन जोशी व सुखराम के बीच मुकाबला है। ग्राम पंचायत में चार मतदान केंद्रों पर कुल 4432 मतदाता हैं। पूर्व सरपंच के निधन के बाद उपचुनाव करवाए जा रहे हैं। इधर मंडोर के बैरू ग्राम पंचायत में वार्ड नम्बर 7 के वार्ड पंच के उपचुनाव में 316 मतदाता हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो