scriptवार्डन हटाए, जांच कमेटी बनाई, एसीपी करेंगे पीडि़त छात्र को थाने पकड़ने की जांच | Warden removed, inquiry committee formed, ACP will investigate | Patrika News

वार्डन हटाए, जांच कमेटी बनाई, एसीपी करेंगे पीडि़त छात्र को थाने पकड़ने की जांच

locationजोधपुरPublished: May 30, 2023 01:59:22 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

खबर का असर- पुलिस व छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष की वार्ता का ऑडियो वायरल होने का मामला

वार्डन हटाए, जांच कमेटी बनाई, एसीपी करेंगे पीडि़त छात्र को थाने पकड़ने की जांच

वार्डन हटाए, जांच कमेटी बनाई, एसीपी करेंगे पीडि़त छात्र को थाने पकड़ने की जांच

जोधपुर।
जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के नए परिसर के छात्रावास के कमरों में तोड़-फोड़ और छात्रों से मारपीट के मामले में पीडि़त छात्र को ही पकड़कर भगत की कोठी थाने लाने के संबंध में जांच के आदेश दिए गए हैं। पुलिसकर्मियों की भूमिका की सहायक पुलिस आयुक्त जांच करेंगे।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) गौरव यादव का कहना है कि प्रकरण की जांच कराई जाएगी। चूंकि पुलिसकर्मियों की भूमिका है तो जांच आरपीएस अधिकारी व एसीपी को सौंपी गई है।
राजस्थान पत्रिका ने उजागर किया था मामला
जेएनवीयू नए परिसर के छात्रावास में तोड़-फोड़ व छात्रों से मारपीट के मामले में भगत की कोठी थाने में तीन व रातानाडा थाने में एक मामला दर्ज है। भगत की कोठी थाने में परस्पर विरोधी एफआइआर भी दर्ज है। आरोपी अभी तक पकड़े नहीं जा सके हैं। गत शुक्रवार को पुलिस एक पीडि़त छात्र को ही पकड़कर थाने ले आई थी। जेएनवीयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष व पुलिसकर्मियों के बीच वार्ता का ऑडियो भी वायरल हो गया था। जिसमें पुलिसकर्मी यह बता रहे हैं कि वो छात्र को पकड़कर थाने लाए हैं और उस पर दबाव डालने के लिए ज्वलनशील पदार्थ डालने की एफआइआर दर्ज करवाई जाए। ताकि वो एफआइआर वापस ले ले। ऑडियो वायरल होने व पुलिसकर्मियों की भूमिका के संबंध में राजस्थान पत्रिका ने 28 मई को पृष्ठ 16 पर ‘वायरल ऑडियो : पीडि़त छात्र को थाने पकड़कर ले आई पुलिस, पट्टे भी लगाए!’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर मामला उजागर किया था।
कुलपति ने वार्डन पद के लिए मांगे आवेदन
जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय कुलपति प्रो केएल श्रीवास्तव ने नया परिसर स्थित एसएलए छात्रावास के वार्डन अनुराग चौधरी एवं देराश्री छात्रावास के वार्डन रामप्रकाश सारण को हटाने के बाद अब शिक्षकों से वार्डन पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे है। उन्होंने आदेश जारी करके नए वार्डन की नियुक्ति होने तक मुख्य वार्डन प्रो. एसआर जाखड़ को दोनों छात्रावासों के वार्डन के रूप में जिम्मेदारी सौंपी है।
दोनों वार्डन हटाए, जांच कमेटी गठित
जेएनवीयू के नया परिसर स्थित एसएलए छात्रावास व देराश्री छात्रावास के वार्डन को हटाने के बाद विवि प्रशासन ने जांच कमेटी गठित की है। प्रो के आर पटेल के नेतृत्व में गठित जांच कमेटी ने सोमवार को दोनों छात्रावास के छात्रों से पूछताछ कर उनके बयान लिए है। गौरतलब है कि दोनों छात्रावास में पिछले एक महीने से छात्रों के साथ मारपीट व कमरे जलाने की घटना होने के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा था। इसमें आरोप लगाया गया कि वार्डन की सहमति से बाहरी लड़के छात्रावास में आकर छात्रों के साथ मारपीट करते है। इस संबंध में पिछले दिनों एक रिकॉर्डिंग भी वायरल हुई थी। कुलपति ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच कमेटी गठित करके दोनों वार्डन को तत्काल हटाकर चीफ वार्डन प्रो एसआर जाखड़ को कार्यभार सौंपा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो