scriptबारिश में बच्चों को फैशनेबल रखने के लिए वाटरप्रूफ आउटफिट और फुटवियर | Waterproof Footwear and monsoon outfits for Kids | Patrika News

बारिश में बच्चों को फैशनेबल रखने के लिए वाटरप्रूफ आउटफिट और फुटवियर

locationजोधपुरPublished: Jun 30, 2019 01:55:47 pm

जोधपुर के फैशन डिजाइनर्स और मॉडल्स का ख्याल है कि बच्चे फैशनेबल रंगबिरंगे और फैन्सी डे्रस पहनना पसंद करते हैं,लेकिन केवल फैशन ही नहीं, हैल्थ के अकॉर्डिंग आउटफिट्स पहनाना चाहिए।
 
 

 Waterproof Footwear and monsoon outfits for Kids

Waterproof Footwear and monsoon outfits for Kids


जोधपुर. प्री मानसून और मानसून सीजन में बच्चों को फैशनेबल रखना और बारिश से बचाना और उन्हें हैल्दी रखना एक चैलेंज है। तब बाल हठ को भी ध्यान रखते हुए कौनसे और कैसे आउट फिट्स पहनाए जाएं, यह एक चुनौती है। जोधपुर के फैशन डिजाइनर्स और मॉडल्स का ख्याल है कि बच्चे फैशनेबल रंगबिरंगे और फैन्सी डे्रस पहनना पसंद करते हैं,लेकिन केवल फैशन ही नहीं, हैल्थ के अकॉर्डिंग आउटफिट्स पहनाना चाहिए।

ब्लूसिटी की फैशन डिजाइनर नेहा बंग ने बताया कि किड्स के आउट फिट्स सीजन, सेहत और फैशन के अनुरूप हों तो बेहतर है। क्यों कि बच्चे बहुत नाजुक होते हैं, इसलिए ज्यादा सावधानी बरतना चाहिए। सही वाडरॉब के साथ, आपके बच्चे इस खूबसूरत मौसम का खूब आनंद ले सकते हैं। इस मौसम में नमी का स्तर अपने उच्चतम स्तर पर होता है और बच्चे जीवन में अपने सबसे एक्टिव फेज में होते हैं

बच्चों के लिए एेसा करें
-कूल कॉटन अच्छा बेहतर है। ढीले कपड़े सबसे अच्छा अल्टरनेट हैं। सिंथेटिक और क्लिंगी आउट फिट्स कम्प्लीट आउट फिट्स नहीं कह सकते। आपके बच्चे की अलमारी में मौसम के लिए चमकीले रंग होना जरूरी है। वाइब्रेंट और मजेदार रेनकोट भी बहुत आवश्यक है। आपके बच्चे अब वास्तव में उनके साथ एक मजबूत फैशन स्टेटमेंट बना सकते हैं। वे न्यू स्टाइल में आते हैं और उन्हें किसी भी चीज के साथ जोड़ा जा सकता है और किसी भी अन्य ड्रेस के ऊपर पहना जा सकता है।
-बच्चों के लिए वाटरप्रूफ पैंट होना चाहिए। बारिश से बचाने के लिए यह जरूरी और बहुत उपयोगी है। इन दिनों बहुत सारे ब्रांड स्टॉक करते हैं और वे काफी फैशनेबल हैं।

-गम बूट, चाहे घुटने या टखने की लंबाई, भी बहुत उपयोगी साबित होते हैं। चूंकि वे रबर से बने होते हैं, पानी आसानी से आसानी से धो सकते हैं, इसलिए वे भी खराब नहीं होते हैं और कई रंगों में आते हैं। हां, आपके बच्चे भी उनमें बहुत अच्छे लग सकते हैं। लैदर और कैनवास के शूज से बचना चाहिए, क्योंकि बारिश के मौसम में वे खराब हो जाते हैं। इस मौसम में क्रॉक्स की तरह अच्छे और फंकी चप्पल या मज़ेदार ओपन सैंडल की एक जोड़ी भी आदर्श फुटवियर है।
-एक अच्छी छतरी इस मौसम के दौरान आपके बच्चे के पास होनी चाहिए। अद् भुत कलर, पैटर्न और डिजाइन में आते हैं और कॉम्पैक्ट और फोल्डेबल हैं। अपने बच्चे को हर समय ले जाने के लिए बहुत आसान है।
-वाटरप्रूफ कैप और टोपी भी कुछ ऐसे हैं जिन्हें बच्चे इस मौसम में पहन सकते हैं। वे अच्छे दिखते हैं और बारिश से बचाने के लिए अच्छे रहते हैं। देश में कई इंटरनेशल ब्रांड्स के साथ इन सभी को ढूंढना आसान है।
-अपने बच्चों के वार्डरॉब हल्के, चमकीले और ढीले सूती कपड़ों के साथ स्टॉक करें, क्योंकि ये उनके लिए शॉटर्स, स्कर्ट, कॉटन लैगिंग और सन ड्रेस पहनने का मौसम है।

-डेनिम, सिंथेटिक या मोटे सूती जैसे भारी कपड़ों से बचने की कोशिश करें और बारिश के मौसम में किसी भी तरह की लेयरिंग करें।
-इस मौसम में छोटे बच्चों को स्किन के अकॉर्डिंग कलरफुल सूती मोजे पहनाएं। क्योंकि आप उन्हें अपने आंगन में या बाहर गीली सतहों पर खेलने से रोक नहीं पाएंगे। बदबूदार और पसीने वाले पैरों से बचाने के उद्देश्य से उनके लिए कलरफुल फ्लोटर्स और रबर सैंडल चुनें। क्यों कि ये न सिर्फ आसानी से सूख जाते हैं, वे आरामदेह और स्टाइलिश भी होते हैं। एक बार बच्चों के घर के अंदर आने पर उन्हें वापस उतारना याद रखें।
-मानसून सीजन कई बार गहरा या उदास हो सकता है। तो, उनके लिए शाइनिंग और मल्टीकलर रेनकोट के साथ अपने पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर्स के साथ प्रिंट चूज करें।

-अपने बच्चों को रात में थोड़े मोटे कपड़े पहनाएं अगर पूरे दिन बारिश होती रही तो मौसम थोड़ा ठंडा होने की संभावना है तो आप उनके लिए पूरी बाजू के पायजामे और नाइट सूट का चूज कर सकते हैं।
– अगर आपका बच्चा एक साल से कम उम्र का है, तो आप उसे उसके पहनने वाले पायजामा या रोम्पर्स बना सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो