scriptमारवाड़ में दिखने लगा है चक्रवात निसर्ग का असर, अगले 4 दिन रहने वाला है बादल-बरसात का मौसम | weather change in jodhpur division due to cyclone nisarga | Patrika News

मारवाड़ में दिखने लगा है चक्रवात निसर्ग का असर, अगले 4 दिन रहने वाला है बादल-बरसात का मौसम

locationजोधपुरPublished: Jun 02, 2020 07:29:15 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को मुंबई के तट से टकराएगा। चक्रवात का असर राजस्थान तक होगा। अगले चार दिनों तक बादल-बरसात का मौसम बना हुआ है। इस दौरान 40 से 60 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

weather change in jodhpur division due to cyclone nisarga

मारवाड़ में दिखने लगा है चक्रवात निसर्ग का असर, अगले 4 दिन रहने वाला है बादल-बरसात का मौसम

जोधपुर. अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को मुंबई के तट से टकराएगा। चक्रवात का असर राजस्थान तक होगा। अगले चार दिनों तक बादल-बरसात का मौसम बना हुआ है। इस दौरान 40 से 60 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा चल सकती है।
दक्षिणी हिस्से के साथ जोधपुर संभाग के पाली, जालोर और बाड़मेर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जोधपुर, जैसलमेर व बाड़मेर में बरसात के साथ तेज हवा चलने की संभावना है। शनिवार को निसर्ग चक्रवात का असर कम होना शुरू हो जाएगा। इस दौरान तापमान 40 डिग्री के भीतर रहेगा, जिससे भीषण गर्मी से राहत रहेगी। उमस के कारण जरुर परेशानी हो सकती है। अब तापमान अगले सप्ताह ही चालीस डिग्री को पार करेगा।
पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म
अरब सागर में आ रहे चक्रवाती तूफान के कारण पश्चिमी विक्षोभ का असर मंगलवार को समाप्त हो गया। पिछले दो तीन दिन से प्रदेश के उत्तरी-पश्चिमी हिस्से के ऊपर चक्रवाती हवाओं का तंत्र बना हुआ तो खत्म हो गया। चक्रवात ने विक्षोभ को पीछे धकेल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो