scriptफरवरी में उड़ने लगी धूल | Weather of Thar changes, cloudy and windy season | Patrika News

फरवरी में उड़ने लगी धूल

locationजोधपुरPublished: Feb 19, 2020 08:17:06 pm

– पश्चिमी विक्षोभ का असर- सप्ताहांत में तापमान के तीस डिग्री से नीचे आने का पूर्वानुमान

फरवरी में उड़ने लगी धूल

फरवरी में उड़ने लगी धूल

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ के असर से बुधवार को उत्तर-पश्चिमी हिस्से में बादलों की आवाजाही के साथ धूल भरी हवा चली रही। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन तेज धूल भरी हवा चलने का पुर्वानुमान है। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में छींटे गिर सकते हैं। शुक्रवार और शनिवार को जोधपुर सहित कई जिलों में तापमान के तीस डिग्री से नीचे आने की संभावना है।
सूर्यनगरी में बुधवार सुबह से ही बादलों की हल्की आवाजाही शुरू हो गई। न्यूनतम तापमान दो डिग्री लुढकक़र 11.7 डिग्री पर आ गया। दिन चढऩे के साथ हवा की रफ्तार बढ़ती गई। दोपहर बाद बादलों की घनी आवाजाही और धूल भरी हवा बहने लगी। 6 से 10 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से चल रही हवा के कारण पेड़-पौधों की पत्तियां नीचे गिरने लगी। शहर की कई सडक़ें पौधों की पत्तियों से अट गई। जो पतझड़ का अहसास करा रहा था। दोपहर में भी तापमान कल की तुलना में गिरकर 31.5 डिग्री मापा गया। जिले के ग्रामीण हिस्सों में धूल अधिक उडऩे से जनजीवन प्रभावित रहा।

बाड़मेर और जैसलमेर के तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 16 और अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री मापा गया। बाड़मेर में रात का पारा 16.3 और दिन का 34.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो