scriptWithdrawal of 6.57 lakh from ATM showed amount deposited in this way | 6.57 Lakh Rs fraud : एटीएम से 6.57 लाख निकाल इस तरह राशि जमा दिखा दी | Patrika News

6.57 Lakh Rs fraud : एटीएम से 6.57 लाख निकाल इस तरह राशि जमा दिखा दी

- सीसीटीवी फुटेज की जांच से पकड़ में आई युवक की गड़बड़ी

जोधपुर

Updated: June 25, 2022 09:04:20 pm

जोधपुर।
निजी बैंक के एक कस्टमर ने चार डेबिट कार्ड से विभिन्न एटीएम (ATM) से 77 बार में 6.57 लाख रुपए निकाल लिए (6.57 Lakh Rs Fraud from ATM) निकाल लिए व एटीएम (ATM) में छेड़छाड़ कर रिवर्स एन्ट्री (Reverse entry) (6.57 Lakh Rs fruad with Reverse entry) कर दी। जिससे उसे रुपए भी मिल गए और बैंक खाते में राशि फिर से जमा हो गई। बैंक की जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से कस्टमर की पहचान हो पाई। बैंक की तरफ से महामंदिर थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।
पुलिस के अनुसार बासनी के एमआइए में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के हिमांशु शर्मा की ओर से कोर्ट में पेश इस्तगासे के आधार पर जालोर जिले में सरनाऊ के दांता निवासी सुरेश कुमार पुत्र भगवानराम के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। आरोप है कि 10 जनवरी 2020 से 26 जनवरी 2020 के बीच चार डेबिट कार्ड से 77 ट्रांसजेक्शन के जरिए 6,57,400 रुपए निकाले गए थे। यह राशि जोधपुर, जयपुर और बाड़मेर में 13 एटीएम से निकाले गए थे। यह राशि निकालते ही आरोपी ने एटीएम डिस्पेंसर पर रखे शटर को ब्लॉक कर दिया था। फिर उसे छेड़छाड़ की थी। एटीएम नोटों की गिनती खत्म होने पर डिस्पेंसर से छेड़छाड़ कर राशि की रिवर्स एन्ट्री कर दी थी। यानि राशि निकालने के बाद रिवर्स एन्ट्री करने से खाते में राशि फिर से जमा दर्शाने लग जाती है। चारों कार्ड में तीन कार्ड धारक जालोर व एक कार्ड धारक बाड़मेर का है। यह खाते जून 2018 से जनवरी 2020 के बीच खोले गए थे।
गड़बड़ी से कुछ पहले जमा कराई थी राशि
बैंक का कहना है कि तेरह एटीएम से 6,57,400 रुपए की गड़बड़ी से कुछ पहले निजी बैंक के खाते से आइएमपीएस के मार्फत चारों खातों में रुपए जमा कराए गए थे। यह राशि जयपुर के जौहरी बाजार व बनी पार्क शाखा में जमा कराई गई थी।
राशि कम होने पर बैंक ने जांच की तो हुआ खुलासा
इस धोखाधड़ी से एटीएम व बैंक के खाते में कैश शॉर्ट हो गया। यानि 6,57,400 रुपए की कमी हो गई थी। एटीएम के सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो गड़बड़ी का पता लग गया था। बैंक ने महामंदिर थाने में लिखित शिकायत दी, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया। तब कोर्ट के मार्फत मामला दर्ज कराया गया।
6.57 Lakh Rs fraud : एटीएम से 6.57 लाख निकाल इस तरह राशि जमा दिखा दी
6.57 Lakh Rs fraud : एटीएम से 6.57 लाख निकाल इस तरह राशि जमा दिखा दी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखलाJammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाGujarat Assembly Elections: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?शुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.