17 हजार रुपए रिश्वत लेते महिला पटवारी गिरफ्तार

- खेत की तरमीन व म्युटेशन के बदले मांगे थे 20 हजार रुपए, 18 हजार लेना तय, 1 हजार सत्यापन में लिए
- घर पर रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

By: Vikas Choudhary

Published: 22 Aug 2020, 08:21 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने खेत की तरमीन व म्युटेशन भरने के बदले 20 हजार रुपए रिश्वत मांगकर सत्रह हजार रुपए लेते महिला पटवारी को शनिवार को मधुबन हाउसिंग बोर्ड स्थित मकान में रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उससे रिश्वत राशि बरामद कर ली गई।
ब्यूरो के उप महानिरीक्षक डॉ विष्णुकांत ने बताया कि जिले पलासनी गांव निवासी पोकरराम (60) पुत्र सूजाराम सीरवी को खेत की तरमीन व म्युटेशन करवाना था। उसने पलासनी गांव पटवारी रसाल कंवर सोलंकी से सम्पर्क किया तो उसने कार्य के बदले बीस हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इस संबंध में पोकरराम ने शुक्रवार को एसीबी की शहर चौकी में लिखित शिकायत की। उसी दिन गोपनीय सत्यापन कराया गया तो पटवारी ने 18 हजार रुपए लेना तय किया। उस दौरान एक हजार रुपए भी ले लिए। शेष सत्रह हजार रुपए लेने के लिए पटवारी रसाल कंवर ने पोकरराम को शनिवार अपराह्न मधुबन हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर १० स्थित अपने मकान बुलाया।
वहां पहुंचते ही पोकरराम ने पटवारी को रिश्वत के सत्रह हजार रुपए दिए। जिसे लेकर पटवारी ने पलंग पर प्लास्टिक की थैली के नीचे छुपा दिए। तभी इशारा मिलते ही ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र चौधरी के निर्देशन में निरीक्षक मनीष वैष्णव ने वहां दबिश दी और पटवारी रसाल कंवर सोलंकी (३५) को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पलंग पर रखी रिश्वत राशि भी जब्त की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned