scriptहथियारों से भरने लगा थाना, पुलिस को करनी पड़ रही मशक्कत | Work of collecting licensed weapons from rural areas | Patrika News
जोधपुर

हथियारों से भरने लगा थाना, पुलिस को करनी पड़ रही मशक्कत

भोपालगढ़. ग्रामीण इलाकों से लाइसेंसशुदा हथियार जमा करने का काम जारी है और अब तक क्षेत्र में पंजीकृत हथियारों में से आधे से भी कम हथियार जमा हो पाए हैं।

जोधपुरOct 15, 2018 / 12:20 am

Manish kumar Panwar

police thana

हथियारों से भरने लगा थाना, पुलिस को करनी पड़ रही मशक्कत

भोपालगढ़. आगामी विधानसभा चुनावों की आचार संहिता व नियमों की कड़ाई से पालना के लिए भोपालगढ़ पुलिस थाने में ग्रामीण इलाकों से लाइसेंसशुदा हथियार जमा करने का काम जारी है और अब तक क्षेत्र में पंजीकृत हथियारों में से आधे से भी कम हथियार जमा हो पाए हैं। क्षेत्र में हथियार जमा कराने की अंतिम तिथि २० अक्टूबर तक रखी और इस तिथि तक सभी लाइसेंसधारी लोगों से अपने-अपने हथियार जमा कराने के निर्देश दिए हैं। चुनावों के दौरान शांति भंग न हो इसके लिए इन दिनों कई लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई भी की जा रही है। भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विधानसभा चुनावों के संबंध में आचार संहिता की पालना के लिए गठित दल के सदस्य एवं थाना प्रभारी सीआई मिट्ठूलाल ने बताया कि थाना क्षेत्र में करीब दो सौ से अधिक लोग हथियारधारक हैं और इनका रजिस्ट्रेशन स्थानीय पुलिस थाने में इंद्राज है। आचार संहिता के नियमानुसार विधानसभा चुनावों के लिए इन सभी हथियारधारकों को अपने-अपने हथियार जमा कराने के लिए सूचित किया जा चुका है। थाना क्षेत्र में अब तक करीब आधे हथियार जमा किए जा चुके हैं। कुछेक हथियारधारी लोग पिछले चुनावों के बाद अपने हथियार वापस लेकर गए ही नहीं। वहीं कुछ हथियारधारी लोग अन्यत्र रहने के कारण देरी हो रही है, जिनको सूचित कर दिया गया है और उम्मीद है कि आगामी कुछ दिनों में सभी हथियार जमा कर लिए जाएंगे। इसके लिए हथियार जमा कराने की अंतिम तिथि २० अक्टूबर तक निर्धारित की है और इससे पहले सभी वंचित लाइसेंसधारी लोगों को भी अपने हथियार जमा कराने के लिए कहा गया है।
थाने में लगा स्टॉक
हथियारों को जमा किए जाने से थाने में लाइसेंसधारी हथियारों का खासा स्टॉक लग चुका है और इसके लिए एक बड़े कमरे में रखने की व्यवस्था की गई है। बड़ी मात्रा में हथियार जमा होने के कारण पुलिस ने इन्हें सुरक्षित रखने की आवश्यक व्यवस्थाएं भी की है और जमा हथियारों को देखभालपूर्वक रखा जा रहा है।

Home / Jodhpur / हथियारों से भरने लगा थाना, पुलिस को करनी पड़ रही मशक्कत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो