scriptYouth's surgical strike on rape cases | दुष्कर्म मामलों पर युवाओं की सर्जिकल स्ट्राइक | Patrika News

दुष्कर्म मामलों पर युवाओं की सर्जिकल स्ट्राइक


- युवाओं की संस्था रक्षक फाउंडेशनने लांच किया मिशन 2024
- महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग सहित कई कार्य करेगी

जोधपुर

Updated: December 02, 2021 10:58:59 pm

जोधपुर।
प्रदेश मे बढते दुष्कर्म मामलों ने प्रदेशवासियों के मन में भय उत्पन्न कर दिया है। इसी भय से लडऩे के लिए रक्षक फ ाउंडेशन ने सर्जिकल स्ट्राइक करेगा। फाउंडेशन की ओर से मिशन-2024 लांच किया गया है। फाउंडेशन जोधपुर में 500 से अधिक सदस्यों के साथ महिलाओं की सुरक्षा के लिए काम कर रहा है। मिशन के तहत फाउंडेशन वर्ष 2024 तक महिलाओं को पूर्ण रूप से सुरक्षित बनाने का बीड़ा उठाया है। संस्था की ओर से केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री, महापौर, उपमहापौर, मण्डल रेल प्रबंधक सहित कई गणमान्य नागरिकों से मिशन का पोस्टर लांच कराया गया। फ ाउंडेशन अध्यक्ष राहुल धूत ने बताया के केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, महापौर उत्तर कुन्ती देवड़ा परिहार, महापौर दक्षिण वनिता सेठ, मण्डल रेल प्रबंधक गीतिका पाण्डेय, जेडीए के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह सोलंकी आदि ने मिशन का पोस्टर लांच कर मिशन को समर्थन देने की बात कही।
---
यह कार्य होंगे मिशन-2024 में
- 20 हजार से अधिक लड़कियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाना
- संस्था अब तक 3 हजार लड़कियों को सेल्फ डिफेंस के गुर सिखा चुकी है।
- 800 से अधिक सेफ जोन रक्षक पॉइंट बनाएंगे। रक्षक पॉइंट पूरे जोधपुर मे फैले वो पॉइंट होंगे, जहां लड़कियों को सहायता दी जाएगी। संस्था अब तक 50 रक्षक पॉइंट बना चुकी है।
- 25 हजार से अधिक लड़कियों को कानूनी ज्ञान दिया जाएगा। संस्था अब तक 1500 लड़कियों को कानूनी जानकारी दे चुकी है।
- रक्षक की केस सोल्विंग टीम अब तक 225 से अधिक केस सोल्व कर चुकी है। जो 24 घंटे महिलाओ की सहायता के लिए तत्पर रहेगी।
-----
साइबर क्राइम के खिलाफ भी काम करेगी
संस्था अब बड़े स्तर पर साइबर क्राइम के खिलाफ भी काम करेगी। सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर व इंटरनेशनल नंबर वाली एप्लिकेशन से फ ोन करके परेशान करने वालो के खिलाफ मुहिम चलाई जाएगी। इस मुहिम के खिलाफ फाउंडेशन अलग रणनीति के साथ काम करेगा ताकि इस तरह के साइबर क्राइम पर रोक लगाई जा सके। फ ाउंडेशन अध्यक्ष राहुल धूत व सचिव करुणेश भंडारी ने बताया कि मिशन के तहत इनके अलावा अन्य कार्य भी लांच किए जाएंगे।
--
दुष्कर्म मामलों पर युवाओं की सर्जिकल स्ट्राइक
दुष्कर्म मामलों पर युवाओं की सर्जिकल स्ट्राइक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.