scriptशादी का खाना खाकर 100 बारातियों की बिगड़ी तबियत, जब पहुंचे अस्पताल तो खुला ये राज | 100 People Sick from Food Poisoning in Kanker Chhattisgarh | Patrika News

शादी का खाना खाकर 100 बारातियों की बिगड़ी तबियत, जब पहुंचे अस्पताल तो खुला ये राज

locationकांकेरPublished: Apr 20, 2019 04:50:26 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

एक मांगलिक कार्यक्रम के खाने में फूड प्वाइजनिंग होने से गांव के लगभग सौ से अधिक लोग बीमार हो गए है।

food poisoning

शादी का खाना खाकर 100 बारातियों की बिगड़ी तबियत, जब पहुंचे अस्पताल तो खुला ये राज

कांकेर. एक मांगलिक कार्यक्रम के खाने में फूड प्वाइजनिंग होने से लगभग सौ से अधिक लोग बीमार हो गए है। गंभीर रूप से बीमार 13 लोगों का इलाज कांकेर जिला अस्पताल में चल रहा है। स्थानीय अस्तपालों में भी लगभग 45 लोग बीमार हैं। गांव में दहशत का माहौल है। प्रशासन की ओर से गांव में बचाव शिविर भी लगाया गया है। बीमार लोगों में एक दो की हालत नाजुक बनी हुई है।

ग्राम पंचायत तुहेगहन मेे 17 अप्रैल को गांव के शोभसिंह उइके के बेटे की शादी कार्यक्रम चल रहा था, गांव वालों को भी निमंत्रण दिया गया था। निमंत्रण में शामिल लोगों ने वर वधु को उपहार दिया और खाना खाकर लौट आए। आधी रात बाद कुछ लोगों के पेट में दर्द होने की शिकायत हुई। देखते देखते उल्टी दस्त प्रारंभ हो गई। एक के बाद एक करके गांव के लगभग सौ लोग बीमार हो गए। सभी अपने अपने स्तर से इलाज कराने स्थानीय अस्पताल में पहुंचे।

food poisoning

अगले दिन मतदान होने के कारण लोग मतदान में व्यस्त थे। शाम तक जब आधे गांव के लोगों के बीमार होने की खबर प्रशासन तक पहुंची तो सबसे होश फाख्ता हो गए। आनन फानप में गंभीर 13 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक दो की हालत विशेष नाजुक बनी हुई है। मिथलेश्वरी पिता नंदुराम दर्रो की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। उसे रायपुर रेफर किए जाने की संभावना है। कांकेर के जिला अस्पताल में जिन लोगों को भर्ती कराय गया है उनमें मथुरा बाई, जमूना मंडावी, मिथला उसेंडी, सुशील कोमरा, सोनबती, बिसामा, रोशन, थानेश्वर जैनी, अंजली नेताम एवं भुपेश्वर, लोकेश्वर, डोकेश्वर पिता हिरामन शामिल हैं।

गांव के दर्जनों लोगों ने बीमारी की हालत में ही मतदान में हिस्सा लिया था। सौ से अधिक ग्रामीणों के बीमार होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाकर बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य शिविर में सीएमएचओ जेएल उईके ने अपनी सेवाएं दी। ग्रामीण का हालचाल लेने कांग्रेस से लोकसभा उम्मीदवार बीरेश ठाकुर भी पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो