नाचा देखकर परिवार वापस लौटा तो अंदर से बंद था दरवाजा, दीवार फांदकर जब पहुंचा तो...

नाचा देखकर परिवार वापस लौटा तो अंदर से बंद था दरवाजा, दीवार फांदकर जब पहुंचा तो...

Deepak Sahu | Publish: Mar, 17 2019 10:00:00 PM (IST) Kanker, Kanker, Chhattisgarh, India

परिवार नाचा देखने के लिए निकला तो चोरों ने पूरा घर साफ कर दिया।

कांकेर. आधीरात ग्राम दसपुर में एक परिवार नाचा देखने के लिए निकला तो चोरों ने पूरा घर साफ कर दिया। तीन घंटे बाद नाचा देखकर वापस लौटे तो चोर अंदर से दरवाजा बंदकर कीमती सामान पार कर रहे थे। परिवार के आने की आहट पर दीवार फांदकर फरार हो गए। किसी तरह से परिवार अंदर पहुंचा तो आलमारी का ताला टूटा पड़ा था।

आलमारी से १५ हजार की लॉकेट और २६ सौ रुपए नकदी चोरी हो गया था। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को ग्राम दसपुर में बगरुम देव मेला का आयोजन किया गया था। रात में ग्रामीणों के मनोरंजन के लिए राजनांदगांव से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने नाचा पार्टी को बुलाया गया था। रात करीब ११ बजे दसपुर निवासी दिलीप कौशल पिता भावसिंग ग्राम कोटवार अपने परिवार के साथ नाचा देखने के लिए चला गया।

घर के मेन दरवाजा में ताला लगा दिया था। नाचा देखने के बाद दिलीप रात करीब दो बजे वापस आया तो अंदर से दरवाजा बंद था। जबकि वह ताला लगाकर चाबी को घर के बरामदा में छुपाकर गया था। दिलीप ने बताया कि उसे अंदेशा हुआ कि शायद मेरी पत्नी और बच्चे नाचा देखकर वापस आ गए होंगे।

 

आवाज लगाया तो काफी देर बाद जब घर का दरवाजा नहीं खुला तो पीछे से दीवार फंादकर अंदर पहुंचा तो घर में सामान बिखरा पड़ा हुआ था, पत्नी और बच्चे भी नहीं थे। शक हुआ कि मेरे घर में चोर घुसे थे फिर आलमारी की तलाशी ली तो कीमती सामान गायब था। आलमारी से एक सोने की लॉकेट करीब १५ हजार और नकदी २ हजार ६ सौ रुपए अज्ञात चोरों ने पार कर दिया है।

रात में पुलिस को सूचना देने पर कांकेर पुलिस सुबह मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया। पुलिस अंदेशा मानकर चल रही कि चोर आसपास का है, जो रात में नाचा देखने के लिए निकले परिवार को अच्छी तरह से जानता था, तभी घटना को अंजाम दिया।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned