scriptदो मासूम भाई शाम तक नहीं आए घर वापस, परिजन जब ढूंढने गए तो दिखा कुछ एेसा कि मच गया कोहराम | 2 Brothers death due to drowning in Pond in Kanker CG | Patrika News

दो मासूम भाई शाम तक नहीं आए घर वापस, परिजन जब ढूंढने गए तो दिखा कुछ एेसा कि मच गया कोहराम

locationकांकेरPublished: Mar 04, 2019 01:31:05 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

एक ही परिवार के दो बच्चों के तालाब में डूबने से मौत की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया

drowning in water

दो मासूम भाई शाम तक नहीं आए घर वापस, परिजन जब ढूंढने गए तो दिखा कुछ एेसा कि मच गया कोहराम

कांकेर. बांदे थाना क्षेत्र शनिवार को देर शाम एक ही परिवार के दो मासूम बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया। दोनों बच्चे खेलते-खेलते तालाब में नहा रहे थे इसी बीच डूब गए। दोनों मासूम आपस में चचेरे भाई थे।
पुलिस के अनुसार ग्राम पीवी-99 निवासी अरविंद विश्वास ने बांदे थाने में सूचना दिया कि शनिवार को शाम के समय शिवम विश्वास (3) पिता भावेश और अमन विश्वास (5) पिता महानंद, स्कूल से शाम करीब 4 बजे घर लौटने के बाद दोनों भाई खेलने चले गए। घर के पास तालाब के पास दोनों बच्चे खेल रहे थे।
काफी देर बाद जब दोनों बच्चे घर नहीं लौटे तो परिजन इधर-उधर पतासाजी की दोनों नहीं मिले। परिजन तालाब की तरफ अंधेरा होने पर गए तो दोनों बच्चों का कपड़ा तालाब के पास पड़ा था। दोनों बच्चे आसपास नहीं दिख रहे थे। परिजनों को अंदेशा हुआ तो तालाब में खोजबीन की तो दोनों बच्चों का शव मिल गया। एक ही परिवार के दो बच्चों के तालाब में डूबने से मौत की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया। ग्रामीण तालाब पहुंच गए।
आनन-फानन में दोनों बच्चों को प्राथमिक उपचार के लिए परिजन अस्पताल लेकर पहुंच गए। जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस दोनों बच्चों के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। पीएम के बाद पुलिस ने दोनों मासूमों का शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने बताया कि एक बालक पांच साल का था जो पहली कक्षा में पढ़ता था। दूसरा तीन वर्षीय चचेरा भाई कभी-कभी स्कूल जाता था। एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत होने से पूरे गांव में मातम छा गया है।

घर से सौ मीटर की दूरी पर था तालाब
घर से लगभग 100 मीटर की दूरी पर एक छोटा सा तालाब है, जहां पर दोनों बच्चों का शव मिला। इसकेे बाद परिजनों ने बच्चों को अस्पताल पहुंचाया जहंा पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद गांव में मातम छा गया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनंों को सांैप दिया। परिजनों की रिपोर्ट पर बांदे पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुटी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो