scriptजंगल के रास्ते गांव में पहुंचे दो जंगली हाथी, ग्रामीणों के खेतों को कर रहे तबाह | 2 Wild elephants reach in Village in Kanker | Patrika News
कांकेर

जंगल के रास्ते गांव में पहुंचे दो जंगली हाथी, ग्रामीणों के खेतों को कर रहे तबाह

सोमवार की रात दो हाथियों का दल कांकेर वन परिक्षेत्र (Forest Range) के ग्राम पुसवाड़ा में पहुंच गया। जहां वन विभाग के चौकीदार धनश्याम नाग के खेत में केले के पौधों को नष्ट कर दिया और खेत में धान की फसल को चट कर गए।

कांकेरMay 30, 2019 / 01:16 pm

Akanksha Agrawal

Wild Elephants

जंगल के रास्ते गांव में पहुंचे दो जंगली हाथी, ग्रामीणों के खेतों को कर रहे तबाह

कांकेर. सरोना वन परिक्षेत्र के बाद अब कांकेर परिक्षेत्र में दो हाथियों (Elephants) का दल दो दिनों से विचरण कर रहा है। मंगलवार की रात कुलगांव के आश्रिम गांव लूलेगोंदी में दो हाथियों (Wild Elephants) ने एक किसान के खेत में जमकर उत्पात मचाया। किसान के खेत में लगे तारघेरा को तहस नहस कर दिया और धान की फसल को चट कर गए। सुबह किसान ने हाथी देख वन विभाग (Forest Department) को फोन पर सूचना दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो नदी की रेत में हाथियों के पैरों का निशान मिला और जंगल में लीद दिखी। वन विभाग के अफसरों ने दो हाथी होने की पुष्टि की है। व्यासकोंगेरा के जंगल में काफी दूर तक हाथियों के पद चिन्ह मिले हैं, जो घाटी के तरफ चले गए हैं।
सीतानदी होते हुए दो हाथियों (Wild Elephants) का एक दल सरोना रेंज के कोटलभट्टी में एक सप्ताह पहले आया था। वहां दो हाथियों की लीद और पद चिन्ह दिखे थे। सोमवार की रात दो हाथियों का दल कांकेर वन परिक्षेत्र (Forest Range) के ग्राम पुसवाड़ा में पहुंच गया। जहां वन विभाग के चौकीदार धनश्याम नाग के खेत में केले के पौधों को नष्ट कर दिया और खेत में धान की फसल को चट कर गए।
वन विभाग (Forest Department) की टीम ने हाथी का पतासाजी किया तो लोकेशन कोंडागांव सीमा में मिल रहा था। वन विभाग की टीम ने आसपास के गांवों में हाथी (Wild Elephant) आने की मुनादी करा रहा था कि मंगलवार की रात दो हाथियों का दल ग्राम पंचायत कुलगांव के आश्रित गांव लूलेगोंदी पहुंच गया। किसान राजेश के खेत में खड़ी धान की फसल को हाथियों (Wild Elephants) ने रौंद दिया और पास में फेसिंग को तोड़ दिया। सुबह किसान ने खेत की तरफ हाथी देख हल्ला मचाया और वन विभाग के आलाधिकारियों को सूचना दी। वन विभाग (Forest Department) की टीम जब तक पहुंची तब तक हाथी केशकाल घाटी की तरफ बढ़ गए थे। वन विभाग के आलाधिकारी और कर्मचारी काफी दूर तक जंगल में हाथी के पद चिन्ह देख लौट आए।
वन विभाग (Forest Department) के आलाधिकारियों ने कहा एक सप्ताह में तीन गांवों में हाथी आने की सूचना मिली है। मौके पर हाथी का लीद और पैरों का निशान ही दिया है। वन विभाग के कर्मचारी हाथी (Wild Elephants) नहीं देखे हैं। जंगल में कुछ स्थान पर हाथी के आने का लोकेशन मिला है। वन विभाग की टीम आसपास के गांवों में मुनादी करा रही है। वन विभाग की टीम जगह-जगह पहरा भी दे रही है। अभी कहीं पर भी कुछ विशेष नुकसान हाथियों (Elephants) ने नहीं पहुंचाया है।
वन विभाग (Forest Department) के एसडीओ एमडी तारम ने बताया कि कुलगांव के आश्रित गांव लूलेगोंदी में हाथी (Elephant) आने की सूचना मिली है। वन विभाग की टीम आसपास के गांवों में मुनादी करा रही है। कांकेर रेंज में दो हाथियों का लोकेशन मिल रहा है। हाथियों की तस्वीर नहीं मिली है।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

Home / Kanker / जंगल के रास्ते गांव में पहुंचे दो जंगली हाथी, ग्रामीणों के खेतों को कर रहे तबाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो