सरकार ने किया वादा पूरा, किसानों के खाते में जमा हुई 430 रुपए भावांतर की राशि

कांगे्रस की सरकार ने चुनाव के समय वादा किया था कि हमारी सरकार बनी तो 2500 रुपए की दर से भुगतान किया जाएगा।

By: Deepak Sahu

Published: 03 Mar 2019, 03:01 PM IST

कांकेर. धान खरीदी अब पूरे प्रदेश में बंद हो चुकी है। पहले किसानों से 2070 रुपए प्रति क्विंटल में धान की खरीदी सरकार ने खरीदा था। कांगे्रस की सरकार ने चुनाव के समय वादा किया था कि हमारी सरकार बनी तो 2500 रुपए की दर से भुगतान किया जाएगा।

मौजूदा सरकार ने अपना वादा निभाते हुए 430 रुपए प्रति क्विंटलकी दर से अब किसानों के खाते में पैसा जमा किया जा रहा है। किसानों ने कहा कि हमें बहुत खुशी हो रही कि सरकार ने अपना वादा पूरा करते हुए भावांतर की राशि सीधे हमारे खाते मे जमा करना शुरू कर दिया है। हम किसान आशा करते हैं कि मुख्यमंत्री ने जो घोषणा किया है उसे पूरा करेंगे। इस दौरान केशरीचंद जैन ने कहा कि 25 सौ रुपए धान मूल्य की मांग किसान पहले से करते आ रहे हैं। पांच साल पहले भाजपा सरकार ने किसानों से यह मूल्य देने का वादा कर मुकर गई थी।

किसानों को मौका मिला तो कांग्रेस के पक्ष में जनादेश देकर बता दिया कि झूठा वादा नहीं चलेगा। किसान हित में बात करने वाले और चुनाव के समय में किए घोषणा को पूरा करना पड़ेगा। रतन नरेटी, पत्ती राम नाग , अवध पटेल, कमलेश लेागरा, नरोत्तम सिंह, नारायण सुरोजिया, सुदामा यादव, प्रकाश मंडावी, मनेसिंह कावडे, चेतन सिंन्हा, अजित नेताम, शंकर शोरी, यशवंत सुरोजिया, शियाराम मंडावी, सुकलाल शोरी, देवाराम साहू अशोक एवं विरेंद्र कुरेटी ने हर्ष व्यक्त करते हुए सीएम का आभार किया।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned