Kanker Crime: मोबाइल टॉवर के नाम पर 15 लाख के लालच में 8 लाख ठगी

Kanker Crime: चारामा थाना क्षेत्र ग्राम लखनपुरी में एक व्यापारी को उनके जमीन में मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर 15 लाख रुपए मिलने का लालच देकर 8 लाख की ठगी कर ली गई है।

By: Ashish Gupta

Updated: 10 Sep 2021, 11:25 PM IST

कांकेर. Kanker Crime: चारामा थाना क्षेत्र ग्राम लखनपुरी में एक व्यापारी को उनके जमीन में मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर 15 लाख रुपए मिलने का लालच देकर 8 लाख की ठगी कर ली गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम लखनपुरी निवासी चंद्रप्रकाश भुतडा ने थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराते हुए बताया कि 29 जुलाई को एक अखबर में विज्ञापन देखा जिसमें अपनी जमीन में मोबाइल टावर लगवाने के लिए मोबाइल नंबर 9625928487 पर संपर्क करने लिखा गया था।

उक्त नम्बर में काल किया तो उन्होंने कहा अपना पासपोर्ट फोटो, आधार कार्ड, पेन कार्ड और जमीन पेपर की फोटो भेजिए। दो अगस्त को दस्तावेज भेजते ही 3 अगस्त को उन्होंने 1 हजार रजिस्ट्रेशन के लिए मांगा और अपनी कंपनी के वकील का बैंक अकांउट नंबर दिया। उसमें एक हजार रुपए 3 अगस्त को जमा किया तो 4 अगस्त को स्टाम्प पेपर लिखा हुआ एग्रीमेंट पेपर, चेक का पेपर मिला। जिसमें 15 लाख के साथ एग्रीमेंट लेटर का आईडी नंबर 123769/21 भेजा उसमें 7900 रुपए पटाने को कहा गया था।

वकील अखिलेश मिश्रा के खाते में पैसा डाल दिया, उसके बाद टीडीएस, बीमा, मैनेजर 3 प्रतिशत की डिमांड, पिलिपिन की रसीद, भारतीय दूरसंचार विनियात्मक प्रधिकरण के नाम, रिजर्व बैंक वाले को 4 प्रतिशत देने का नाम, डीटीएच रसीद, ट्रांसपोर्ट की रसीद आखिरी रसीद और जनरेटर की सिक्यूरिटी मनी के बारे में बताया गया।

40 से अधिक बार में ठग ने जमा कराया पैसा
इस तरह से 3 अगस्त से 7 सितम्बर के बीच करीब एक माह में 40 से अधिक बार में 8 लाख उनके बताए हुए खाता नंम्बर में जमा करवा करा लिया गया। अब उनका नम्बर बंद है। टावर लगाने के नाम पर लालच देकर धोखाधड़ी किया गया है जिसकी वजह से वह और उसका परिवार आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान हो गया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned