script

कांकेर: जिला जेल में फिर 9 कैदी कोरोना संक्रमित मिले, जिले में 114 नए केस

locationकांकेरPublished: Oct 07, 2020 04:39:46 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी रिपोर्ट में 114 लोगों को संक्रमित पाया गया। कांकेर ब्लॉक में 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

होटल बना कोरोना केयर सेंटर, 2 मरीज भर्ती, खर्च 7- 10 हजार रोज

होटल बना कोरोना केयर सेंटर, 2 मरीज भर्ती, खर्च 7- 10 हजार रोज

कांकेर/दुर्गूकोंदल. कोरोना के मरीजों (Corona Patients) की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से जारी रिपोर्ट में 114 लोगों को संक्रमित पाया गया। कांकेर ब्लॉक में 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नगर के अलबेला पारा में तीन, बरदेभाठा में 3, जिला जेल में 9, रामनगर वार्ड में एक, थाना में दो, भावनगर में 5, सिंगरभाठ में एक और चार ग्रामीण कोरोना संक्रमित मिले हैं। अंतागढ़ में 11, भानुप्रतापपुर में 9, चारामा में 10, नरहरपुर में 9 और कोयलीबेड़ा में 35 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लक्षण वाले मरीजों की पहचान कर जाच उपरांत पॉजिटिव पाए जाने पर आइसोलेट कर उपचार किया जा रहा है। दुर्गुकोंदल ब्लॉक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत 6 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक अभियान के रूप में घर-घर मरीजों की पहचान करनी है। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मनोज किशोर, बीपीएम देव कुमार सारस्वत ने बताया कि कोविड-19 सामुदायिक सर्वे 5 से 12 अक्टूबर तक ब्लॉक के 141 गांव में 141 दल 12,595 घरों में सर्वे किया जाएगा। इस सर्वे दल में एनएम आरएचओ महिला एवं पुरुष मितानिन आंगनबाड़ी सामुदायिक मरीजों की जांच जाएगा।

कोरोना कार्यकर्ता द्वारा लक्षण इलाज सघन जांच अभियान के तहत 6 अक्टूबर को दुर्गुकोंदल ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा लोगों से अपील की गई कि कोरोना जांच कराया जाए। जिसमें मात्र 17 लोगों की जांच की गई, जो नेगेटिव आई सरपंच ने पुनः 7 अक्टूबर को कोरोना जांच कराने की अपील ग्रामीणों से की है।

लक्षण पाए जाने पर जांच की जाएगी। बुखार सर्दी खांसी सांस लेने में तकलीफ शरीर में दर्द तथा उल्टी होना सूचना अश्वा स्वाम शक्ति का हास होने जैसे समस्त लक्षण वाले व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए समीपस्थ स्वास्थ्य केंद्र में जमा किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो