Alert : कहीं आपके पास भी तो नहीं है फर्जी आधार कार्ड, वरना हो सकती है जेल

Alert : कहीं आपके पास भी तो नहीं है फर्जी आधार कार्ड, वरना हो सकती है जेल

Bhawna Chaudhary | Updated: 26 Jul 2019, 02:11:14 PM (IST) Kanker, Kanker, Chhattisgarh, India

अगर आप का अब तक आधार कार्ड नहीं बना है आैर बनवाने जा रहे है तो एक बार यह खबर जरूर पढ़ लें। कहीं एेसा न हो कि जो आप आधार कार्ड (Fake Aadhaar Card) बनवा रहे है वो फर्जी हो।

परलकोट. अगर आप का अब तक आधार कार्ड नहीं बना है आैर बनवाने जा रहे है तो एक बार यह खबर जरूर पढ़ लें। कहीं एेसा न हो कि जो आप आधार कार्ड (Fake Aadhaar Card)बनवा रहे है वो फर्जी हो। जी हां, छत्तीसगढ़ में एक ऐसे ही मामले का खुलासा हुआ है जहां एक दुकान में 500 रुपए लेकर 15 मिनटों में फर्जी आधार कार्ड (Crime News) बनवाकर दिया जा रहा था।

fake aadhaar card

मिली जानकारी के अनुसार यह दुकान अभिजीत कुंडू और चैनुराम कावड़े संचालित कर रहे थे। यहां आधार बनाने के नाम पर लोगों से 520 रुपए लिया जा रहा था। इस मामले में एक व्यक्ति ने प्रशासन के पास शिकायत की। उक्त शिकायत के आधार पर पखांजूर तहसीलदार शेखर मिश्रा ने दुकान को सील कर दिया। शिकायतकर्ता का बयान भी दर्ज किया गया है। पखांजूर तहसीलदार ने उक्त मामले को पुलिस को विधिवत जांच के लिए सौंप दिया है।

fake aadhaar card

पखांजूर थाना प्रभारी शरद दुबे ने पुलिस बल के साथ दुकान पहुंचे जहां सील को तोडक़र दुकान की तलासी ली। दुकान से आधार कार्ड, फोटो कॉफी, बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र की छायाप्रति, कम्प्यूटर सीपीयू जब्त कर लिया। दुकान में पुलिस को मिले जन्म प्रमाण पत्र से फर्जी आधार कार्ड बनाने की पुष्टि भी हो गई। थाना प्रभारी शरद दुबे ने कहा कि अभी दुकानदार के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। सबूत जुटाए जा रहे है । कम्प्यूटर की जांच की जाएगी, कार्रवाई होनी तय है। बताया गया की कुंडू फोटो कॉपी दुकान में फर्जी आधार कार्ड बनाने का खेल काफी दिनों से चल रहा था। लोगों की शिकायत पर 20 जुलाई को इस दुकान में ताला जड़ दिया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned