scriptमाओवादी कमांडर बनकर ठेकेदार से मांगी फिरौती, पुलिस ने किया गिरफ्तार | Being Maoist Commander Ransom sought from contractor in CG | Patrika News

माओवादी कमांडर बनकर ठेकेदार से मांगी फिरौती, पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationकांकेरPublished: Feb 18, 2019 01:20:12 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

ठेकेदार को माओवादी के नाम पर फिरौती की मांग करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

crime news

माओवादी कमांडर बनकर ठेकेदार से मांगी फिरौती, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के अंतागढ़ क्षेत्र रावघाट रेलवे लाइन का काम कर रहे ठेकेदार को माओवादी के नाम पर फिरौती की मांग करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रावघाट रेलवे लाइन का काम ठेकेदार योगेन्द्र प्रताप सिंह पिता हरिप्रसाद के मोबाइल नंबर पर आरोपी संतोष हुपेंडी (26) पिता गौतम हुपेंडी निवासी ग्राम एड़ानार थाना ताड़ोकी ने 8 फरवरी को फोन किया था। फोन पर वह आपने आप को माओवादी कमांडर बताते हुए निर्माण कार्य के एवज में फिरौती की मांग की थी। ठेकेदार से मोबाइल पर फिरौती करने की सूचना पर पुलिस विभाग में हडक़ंप मच गया।
ठेकेदार ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने साइबर सेल के माध्यम से माओवादी के नाम पर आने वाले फोन नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया। सर्विलांस पर पुलिस को आरोपी का लोकशन रावघाट और ताड़ोकी के आसपास बता रहा था। एसपी केएल ध्रुव के निर्देशन में पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम को लोकेशन मिला की आरोपी गोड़बिनापाल के गांव में छुपा हुआ है। एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के समक्ष आरोपी ने फोन पर ठेकेदार से फिरौती की मांग करना स्वीकार किया है।
पुलिस ने बताया कि आरोपी माओवादी बैनर और पोस्टर भी बनाया था उसे भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने धारा ३८४ और ५०६ भादंवि की तहत आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो