script

दिल्ली से आएंगे भगवन, छत्तीसगढ़ के इन स्कूलों में पढ़ाएंगे नैतिकता का पाठ

locationकांकेरPublished: Jan 04, 2018 04:48:47 pm

शिक्षा विभाग की पहल पर पांच दिवसीय इस कार्यक्रम में बच्चों को कला के माध्यम से विविध जानकारियां दी जाएगी।

CG News
कांकेर. दिल्ली में रंगमंच के कलाकार एवं छत्तीसगढ़ राज्योत्सव में विशेष सम्मान से नवाजे गए भगवन तिवारी अंतागढ़ के अति पिछड़े पांच स्कूलों में बच्चों को नैतिकता का पाठ पढाएंगे। पांच दिवसीय कार्यक्रम में बच्चों को संपर्क, संचार, व्यवहार की शैली, एकाग्रता, सामाजिकता, रचनात्मक शोच, विकास, जीवन में उत्थान के लिए महत्वपूर्ण विषयों के गुर सीखाएंगे। शिक्षा विभाग की पहल पर पांच दिवसीय इस कार्यक्रम में बच्चों को कला के माध्यम से विविध जानकारियां दी जाएगी।
जानकारी के मुताबिक भगवन तिवारी रंगमंच के बड़े कलाकार हैं। अभी हाल ही छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के अवसर पर रायपुर में विशेष तौर पर कार्यक्रम में भाग लिए थे। अति पिछड़ी आदिवासी क्षेत्र के बच्चों में नैतिक शिक्षा का गुर सीखाने के लिए वह अभियान चला रहे हंै। बच्चों के अंदर छुपी कला में निखार ला रहे हैं।
बता दें कि प्रदेश में पहली बार किसी रंगमंच कलाकार के माध्यम से बच्चों को इस तरह की शिक्षा दी जाएगी। शिक्षा विभाग की ओर से अंतागढ़ ब्लॉक कन्या शाला, बालक स्कूल, एकलव्य स्कूल, कस्तुरबा गांधी और पोडगांव में अलग-अलग दिन रंगमंच कला के माध्यम से नैतिक शिक्षा दी जाएगी।
Read More News: रेलवे ट्रैक के बीच फंस गया ये भारी भरकम ट्रक, जब स्पीड से आई ट्रेन तो…

शिक्षा विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बालक उच्चतर माध्यमिक शाला अंतागढ़ में पांच जनवरी, कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में 6 जनवरी, पोंडगांव स्कूल में सात जनवरी, कस्तुरबा गांधी स्कूल में 8 जनवरी और एकलव्य शासकीय स्कूल में ९ जनवरी को भगवन तिवारी बच्चों को नैतिकता की शिक्षा देंगे। इस तरह की शिक्षा पहली बार किसी कलाकार के माध्यम से होने से बच्चों में उत्साह बताया जा रहा है।
रंगमंच के कलाकार भगवन तिवारी अंतागढ़ के पांच स्कूलों में बच्चों को नैतिक शिक्षा का ज्ञान देंगे। पांच दिवसीय कार्यक्रम अलग-अलग दिन पांच स्कूलों में किया गया है। पांच जनवरी से 9 जनवरी तक बच्चों को यह शिक्षा दी जाएगी।
टीआर साहू, डीईओ कांकेर

ट्रेंडिंग वीडियो