scriptसड़क निर्माण कंपनी के 10 गाड़ियों को जलाने पर पांच नामजद सहित 40 नक्सलियों पर मामला दर्ज | cases registered against 40 Naxalites in Kanker Chhattisgarh | Patrika News

सड़क निर्माण कंपनी के 10 गाड़ियों को जलाने पर पांच नामजद सहित 40 नक्सलियों पर मामला दर्ज

locationकांकेरPublished: Apr 28, 2019 03:23:25 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

पीएमजीएसवाई की सडक़ निर्माण कंपनी के 10 वाहनो को जलाने के मामले में पुलिस ने पांच नामजद सहित 40 नक्सलियों पर मामला दर्ज किया है।

naxal news

सड़क निर्माण कंपनी के 10 गाड़ियों को जलाने पर पांच नामजद सहित 40 नक्सलियों पर मामला दर्ज

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के सिकसोड़ थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पीएमजीएसवाई की सडक़ निर्माण कंपनी के 10 वाहनो को जलाने के मामले में पुलिस ने पांच नामजद सहित 40 नक्सलियों पर मामला दर्ज किया है। नक्सलियों ने शुक्रवार को दिन दहाड़े सडक़ पर कार्य कर रहे मजदूरों को बंधक बनाते हुए वाहनों को आग के हवाले कर दिया था।

कोयलीबेड़ा निवासी गंगाराम चौधरी पिता गोरखराम की तहरीर पर पुलिस ने नक्सली डीपीसी ललिता, दर्शन पद्दा, हीरालाल कमरेड, मीना कामरेड, मैनु सहित 35 अन्य पर ग्राम कड़मे व तोड़वा पारा के बीच सडक़ निर्माण में लगे हुए वाहनों एक जेसीबी, पांच ट्रैक्टर, एक पानी टैंकर सहित एक ट्रक में आग लगा उसे नष्ट करेन का मामला दर्ज किया है।पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ 147, 148, 149, 427, 435, 506 बी भादवि 25 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

शुक्रवार को जब नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया तब उनके काफी करीब बीएसएफ की जवानों की टुकड़ी व पुलिस थाना मौजूद था पर किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे मुंशी की जमकर पिटाई की थी तथा सभी मजदूरों को बंधक बना लिया था। मजदूरों ने कहा कि वे इस इलाके में सडक़ निर्माण नहीं होने देंगे क्यों जल जमीन व जंगल हमारा है और हम इस पर किसी दूसरे का कब्जा नहीं होने देंगे। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगल के रास्ते चले गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो