धूमधाम से मनाया जा रहा भगवान महावीर का 2618वां जन्म कल्याणक महोत्सव, निकाली गई भव्य शोभायात्रा

धूमधाम से मनाया जा रहा भगवान महावीर का 2618वां जन्म कल्याणक महोत्सव, निकाली गई भव्य शोभायात्रा

Bhawna Chaudhary | Publish: Apr, 17 2019 12:28:58 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 12:34:28 PM (IST) Kanker, Kanker, Chhattisgarh, India

भगवान महावीर का 2618 वां जन्म कल्याणक महोत्सव आज मनाया जा रहा है।

कांकेर. भगवान महावीर का 2618 वां जन्म कल्याणक महोत्सव आज मनाया जा रहा है। भगवान के अवतरण दिवस को भक्तिमय मानने की तैयारी की गई है। दिनभर भक्तिमय माहौल के बीच जन्मकल्याण महोत्सव धूमधाम से मनेगा। पूजा के शेवत वस्त्रों में आए सैकड़ों लोगों ने एक साथ बैठकर पूरे 48 मिनट तक अर्थात आत्मा के निकट रहने की मौन साधना सामायिक की।

 

महावीर जयंती पर निकाली गई शोभा यात्रा
आज भगवान महावीर जन्म कल्याणक दिवस पर सुबह भव्य शोभा यात्रा निकली गई। इस भव्य शोभा यात्रा में बड़ी संख्या शामिल हुए।

2618 दीपों से होगी भगवान महावीर की महाआरती
भगवान के अवतरण अवसर पर रात 12.36 बजे 2618 दीपों से भगवान की महाआरती की जाएगी । इससे पहले मुख्य समारोह रात 8 से वीर भक्ति गीत प्रतियोगिता में रायपुर के विभिन्न मंडलों द्वारा संगीतमय भक्तिगीतों की प्रस्तुति दी जाएगी। संचालन श्री शांति विजय मंडल रायपुर द्वारा किया जाएगा । भगवान के जन्मोत्सव के समय रात 12 से नृत्य नाटिका प्रांरभ होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned