कांग्रेस की चुनावी सभा में 25 हजार से अधिक उमड़ी भीड़, राहुल गांधी बोले-रमन सरकार को इस बार उखाड़ फेकें

कांग्रेस की चुनावी सभा में 25 हजार से अधिक उमड़ी भीड़, राहुल गांधी बोले-रमन सरकार को इस बार उखाड़ फेकें

Deepak Sahu | Publish: Nov, 10 2018 02:32:22 PM (IST) Kanker, Kanker, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण की चुनावी जनसभा को पखांजूर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने संबोधित किया।

पखांजूर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण की चुनावी जनसभा को पखांजूर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने संबोधित किया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में राहुल गांधी ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि खजिन संपदा से प्रदेश भरा होने के बावजूद आम जनता को सुविधाएं नहीं मिल रही है। स्टेडियम में राहुल गांधी को सुनने के लिए 25 हजार से अधिक संख्या को उमड़े जनसैलाब था।भीड़ को देखकर गदगद राहुल ने कहा यह संकेत दिख रहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार साफ हो रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो पेशा कानून लागू होगा। आदिवासियों की भूमि बिना उनसे पूछे नहीं ली जा सकती है। अधिग्रहण करने पर जमीन का मूल्य चार गुना मिलेगा।कांग्रेस पार्टी किसी एक व्यक्ति की पार्टी नहीं है। बल्कि यह पार्टी हर वर्ग की पार्टी है।कांग्रेस की प्राथमिकता शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार देना है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ खनन संपदा से भरपूर है।यहां फैक्टी होगी तभी लोगों को रोजगार मिलेगा। बंग समाज को इंदिरा गांधी से पुराना रिश्ता बताते हुए कहा कि आप भी उन्हीं के परिवार के हैं और हम भी उन्हीं परिवार का हूं। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने कहा था कि राजनीति करनी है तो गरीबों की मदद के लिए करें, कांग्रेस और हम आज उन्हीं के कदम पर चल रहे है।

उन्होंने नोटबंदी और राफेल मामले में केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश में न तो कालाधन आया न दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार मिला।नोटबंदी से तो देश में व्यापारियों की कमर टूट गई। हजारों उद्योगों पर ताला लग गया और लाखों लोग बेराजगार हो गए। मोदी सरकार की विफलता से रुपए गिर रहा है। उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री अरुण जेटली से मिलेकर विजय माल्या 10 हजार करोड़ और नीरव मोदी 35 हजार करोड़ लेकर फरार हो गए।उन्होंने कहा कि नोटबंदी में सभी लोगों ने पैसा जमा किया और मोदी सरकार में खुलेआम व्यापारी देश से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार अंतागढ़ सीट से अनूप नाग को चुनावी मैदान में कांग्रेस ने उतारा है। भाजपा के पास तो प्रत्याशी नहीं है। एक ही सांसद और विधायक का चुनाव लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर पखांजूर की जनता का आशीर्वाद मिला तो वह दूसरी बार यहां आएंगे। बंस समाज की पूरी मांग को अवश्य पूरा किया जाएगा।

रमन सरकार ने किसानों को धोखा दिया
राहुल गांधी ने चुनावी मंच से कहा कि रमन सरकार ने प्रदेश के किसानों को धोखा दिया है। उन्हें धान का सही दाम नहीं दिया। दो साल का बोनस नहीं दिया। कांग्रेस की सरकार बनी तो धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए दिया जाएगा। रमन सरकार ने जो दो साल का बोनस नहीं दिया उसे भी हम देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि पखांजूर की जनता कांग्रेस को मौका दिया तो मैं फिर यहां आऊंगा। बंग बंधुओं की पुरानी मांग पूरा कराऊंगा। यहां बांग्ला शिक्षकों की नियुक्ति भी की जाएगी।

नोटबंदी का फैसला पूरी तरह से था गलत
पखांजूर की चुनावी जनसभा में शुक्रवार को राहुल गांधी ने मोदी सरकार को नोटबंदी के फैसले को पूरी तरह से फेल करार दिया। उन्होंने कहा कि 8 नवंबर 2016 को मोदी ने बिना किसी को बताए 500-1000 के नोट बंद कर दिए थे। गरीबों की जेब से पैसा निकाल लिया। नोटबंदी से देश की हजारों फैक्ट्रियां बंद हो गईं और लाखों लोग बेरोजगार हो गए। नोटबंदी कालेधन के खिलाफ लड़ाई थी तो फिर कोई अमीर व्यक्ति लाइन मे क्यों खड़ा नहीं दिखाई दिया। मोदी सरकार ने दावा किया था भ्रष्टाचार कम होगा और कालाधन पर रोक लगेगी।

मोदी सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में लोकसभा चुनाव में वादा किया था कि हर बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए देंगे। लेकिन अभी तक उनकी यह बात जुमला होकर रह गई। दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, जो आज तक पूरा नहीं किया गया। हमारी सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ होगा। छत्तीसगढ़ के सीएम ने किसानों से कर्ज माफी बोनस देने का वादा नहीं पूरा किया।

कांग्रेस का चुनावी घोषण पत्र किया जारी
राहुल गांधी ने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ होगा। बिजली बिल आधा होगा।25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी होगी। किसानों का दो साल का बकाया बोनस भी मिलेगा। सर्मथन मूल्य में मक्के की खरीदी की जाएगी। सभी इलाज में संपूर्ण खर्च कांग्रेस सरकार उठाएगी। हर परिवार का राशन कार्ड बनेगा। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता और रोजगार मिलेगा। निराश्रितों एवं विधवा पेंशन की राशि दो गुनी होगी। प्रति एकड़ 22 क्विंटन धान की खरीदी होगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned