scriptविधानसभा चुनाव : 2013 के अपेक्षा इस बार चुनाव में 4 प्रतिशत कम हुआ मतदान | Chhattisgarh Election: 4 percent less voting than the 2013 election | Patrika News

विधानसभा चुनाव : 2013 के अपेक्षा इस बार चुनाव में 4 प्रतिशत कम हुआ मतदान

locationकांकेरPublished: Nov 14, 2018 03:45:44 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

कांकेर विधानसभा में 2013 के विधानसभा चुनाव के अपेक्षा एक प्रतिशत कम वोट पड़ा है।

cg news

विधानसभा चुनाव : 2013 के अपेक्षा इस बार चुनाव में 4 प्रतिशत कम हुआ मतदान

कांकेर. 2018 के विधानसभा चुनाव का हल्ला सोमवार को मतदान के साथ ही खत्म हो गया। इस चुनाव में मतदाताओं में थोड़ी कम रूचि दिखी। कांकेर विधानसभा में 2013 के विधानसभा चुनाव के अपेक्षा एक प्रतिशत कम वोट पड़ा है।
इसी तरह से भानुप्रतापपुर में तीन फीसदी कम वोटिंग तो अंतागढ़ में चार फीसदी कल लोगों ने पिछले चुनाव के अपेक्षा वोट डालने मतदान केंद्र पर नहीं आए। हालांकि वोट की संख्या के आधार पर अधिक लोगों ने मतदान किया है। निर्वाचन पदाधिकारियों की कोशिश के बाद भी मतदान प्रतिशत में कमी दिखी है।
वोटिंग प्रतिशत में भी पूरी तरह से साफ आंकड़े अभी 24 घंटे बाद भी नहीं आ पाया है। छह अक्टूबर से आचार संहिता के साथ ही 2018 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का बिगुल बज गया था। प्रथम चरण में 26 अक्टूबर को नामांकन वापसी के बाद से चुनावी मैदान में 24 प्रत्याशी थे।
12 नवंबर को हुए मतदान में पिछले चुनाव के अपेक्षा लगभग कांकेर विधानसभा में एक प्रतिशत मतदान कम हुआ है, भानुप्रतापपुर विधानसभा में तीन प्रतिशत से कम वोटिंग हुई है और अंतागढ़ विधानसभा मेें चार प्रतिशत कम वोटिंग बताया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो