Chhattisgarh election: आचार संहिता के उल्लंघन में हुई कार्रवाई

Chhattisgarh election: आचार संहिता के उल्लंघन में हुई कार्रवाई

Chandu Nirmalkar | Publish: Oct, 13 2018 09:22:41 PM (IST) Kanker, Chhattisgarh, India

आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोरर में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई

कोरर. आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कोमल हुपेंडी पर आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोरर में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। इस दौरान एक झंडा और ६ टोपी को जब्त किया गया। इस कार्रवाई से भानुप्रतापपुर में आप कार्यकर्ताओं में आक्रोश है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। आचार संहिता के चलते क्षेत्र में बिना अनुमति जुलूस एवं रैली निकालने पर प्रतिबंध लगा है। अपने समर्थकों के साथ रैली के रूप में आप आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार कोमल हुपेंडी कोरर पहुंचे तो मामले को संज्ञान ले लिया गया। कोमल हुपेंडी की ओर से किसी प्रकार की रैली एवं अन्य कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं लिया गया था।

आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना पर भानुप्रतापपुर ना.तहसीलदार लोमेश मिरी, तहसीलदार आनंद नेताम यह कार्रवाई कोरर में की है। उधर, कोमल हुपेड़ी ने बताया कि उन्हें आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार रायपुर में घोषित किया।

इस घोषणा के बाद वह अपने गृहग्राम माता-पिता और लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए जा रहे थे। रायपुर, धमतरी, चारामा में जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। कारेर और भानुप्रतापपुर में भी कार्यकर्ता इंतजार कर रहे थे। कोरर में उन्हें आचार संहिता के उलंघन में उन्हें रोक लिया गया। जबकि गुरुवार को ही भानुप्रतापपुर एसडीएम प्रेमलता मंडावी से अनुमति के लिए आवेदन सौंपा जा चुका है। एसडीएम ने अभी तक अनुमति नहीं दी है। आचार संहिता मामले में यह कार्रवाई धारा १८८ के तहत की गई है।

आम आदमी पार्टी की ओर से किसी प्रकार की अनुमति के लिए आवेदन नहीं दिया गया था। कोरर में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई होने पर शुक्रवार को शाम करीब ४ बजे के बाद आवदेन दिया गया है। इस कार्रवाई में एक झंडा और ६ टोपी जब्त किया गया है। प्रतिबंधात्मक कार्रवाई होने के बाद सभी को
छोड़ दिया गया है।
प्रेमलता मंडावी, एसडीएम भानुप्रतापपुर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned