छत्तीसगढ़ चुनाव: कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना, मीडिया सेंटर में ही मिलेगी हर टेबल की जानकारी

छत्तीसगढ़ चुनाव: कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना, मीडिया सेंटर में ही मिलेगी हर टेबल की जानकारी

Deepak Sahu | Publish: Dec, 08 2018 01:19:23 PM (IST) | Updated: Dec, 08 2018 01:19:24 PM (IST) Kanker, Kanker, Chhattisgarh, India

मतगणना के रुझान की जानकारी के लिए मीडिया सेंटर बनाया जा रहा है, जिसके नोडल अधिकारी पीआरओ होंगे।

कांकेर. शासकीय भानुप्रतापदेव महाविद्यालय में 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी। अंतागढ़ विस क्षेत्र की मतगणना दो कक्षों में और भानुप्रतापपुर और कांकेर की एक-एक कक्ष में होगी। सभी कक्ष के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वारा बनाया गया है। जबकि तीन मतदान केंद्रों की काउंटिंग वीवीपेड पर्ची से की जाएगी। कांकेर विस क्षेत्र के मतदान केंद्र मुसुरपुट्टा और अंतागढ़ विस क्षेत्र के दो केंद्र रामकृष्णपुर, दुर्गापुर की मतगणना वीवीपेड पर्ची से होगी। उक्त जानकारी प्रेस कांफ्रेंस में कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रानू साहू ने शुक्रवार को दी।

उन्होंने कहा कि मतगणना हाल में किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना के रुझान की जानकारी के लिए मीडिया सेंटर बनाया जा रहा है, जिसके नोडल अधिकारी पीआरओ होंगे। उन्होंने बताया कि तीनों विधानसभा के मतगणना हाल में 14-14 मतगणना मेज लगाया जाएगा। अंतागढ़ विधानसभा की मतगणना दो कक्ष में होने के कारण सात-सात मेज अलग-अलग होंगे। प्रत्येक गणना मेज के पास एक-एक गणना एजेंट के बैठने की भी व्यवस्था होगी, जो बेरिकेटिंग के बाहर ही रहेंगे। उन्हें एक टेबल से दूसरे टेबल तक आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। सिर्फ अभ्यर्थी एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ता बेरिकेटिंग के बाहर से ही एक टेबल से दूसरे टेबल तक आना जाना कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मतगणना स्टॉफ की नियुक्ति हो चुकी है। प्रथम चरण में प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।

सभी मतगणना टेबल पर एक सुपरवाइजर, एक गणना सहायक, एक माइक्रो आब्जर्वर नियुक्ति होंगे। मतगणना में भाग लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। मीडिया के लिए भी प्रवेश पत्र जारी होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि अभ्यर्थियों के सुरक्षाकर्मी को भी मतगणना हाल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। गणना अभिकर्ताओं को हाल में घूमन की अनुमति नहीं होगी और एवीएम वीवीपेड पर्ची अथवा डाक मतपत्र को हाथ से नहीं लिया जाएगा। मतगणना के प्रायोजन के लिए स्ट्रांग रूम को आरो, एआरो, अभ्यर्थी अथवा उनके निर्वाचन अभिकर्ता, सीईओ के प्रेक्षकों की उपस्थिति में ही खोला जाएगा। मतगणना में कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned