Weather Report : छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश

Weather Department ने भी एक दिन पहले अपनी Weather Report में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी। इससे पहले भी कल कुछ जगहों पर बारिश हुई थी।

कांकेर. छत्तीसगढ़ में मौसम में कुछ परिवर्तन देखने को मिल रहा है। आज भी शाम होने के साथ ही आसमान में बादल छाने लगे। बादलों के साथ ही तेज हवाएं भी चलने लगी। इसके बाद झमाझम बारिश होने लगी। बारिश के साथ ही ओले भी गिर रहे है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में प्री मानसून की शुरुआत भी हो गई है। मौसम विभाग ने भी एक दिन पहले अपनी weather report में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी। इससे पहले भी कल कुछ जगहों पर बारिश हुई थी। लेकिन इससे गर्मी से कुछ खास राहत नहीं मिली थी।

weather report

मौसम विभाग का पूर्वानुमान
इसके अलावा मौसम विभाग ने आज भी कुछ जगहों पर बारिश होने की भविष्यवाणी की थी। मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। एक-दो जगहों पर गरज-चमक के साथ तेज हवाएं भी चल सकती है। राजधानी में आकाश मुख्यत: साफ रहेगा। देर शाम गरज-चमक के साथ तेज हवा या बौछारें पडऩे की संभावना है।

weather report

कल हुई बारिश से मची तबाही
कल तेज हवाओं ने छत्तीसगढ़ के कांकेर सहित आंचलिक इलाकों में व्यापक तबाही मचाई। हालांकि इसमें जानमाल के नुकसान की सूचना तो नहीं है पर कई जगह पेड़ों की डालियां टूट कर गिर गई तो कहीं कहीं मकानों के शेड़ उड़ गए। सडक़ पर गिरे पेड़ों की वहज से आवागमन बाधित रहा।

देर शाम अचानक मौसम का मिजाज परिवर्तित हुआ और अचानक तेज आंधी आने से पूरे शहर में धूल भर गया था। देखते ही देखते आसमान में बिजली चमकने लगी। नगर में हालांकि बारिश नहीं हुई पर चारामा इलाके में झमाझम बारिश भी हुई। चारामा बस स्टैंड के पास एक पेड़ की डाली टूट कर गिर जाने के कारण थोड़ी देर तक आवागमन बाधित रहा। अचानक आंधी तूफान से पूरे इलाके की बिजली गुल हो गई। विद्युत व्यवस्था बहाल होने में लगभग डेढ़ घंटा लगा। हालांकि नगर में मौसम थोड़ी देर बाद ही सामान्य हो गया पर कुछ देर में ही मौमस के मिजाज से लोग डर गए।

weather report
Show More
Anjalee Singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned