दर्दनाक हादसा : PM आवास की दीवार ढहने से मासूम बच्ची की दबकर हुई मौत

दर्दनाक हादसा : PM आवास की दीवार ढहने से मासूम बच्ची की दबकर हुई मौत

Deepak Sahu | Publish: Jan, 28 2019 11:26:55 AM (IST) Kanker, Kanker, Chhattisgarh, India

निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास की दीवार रविवार दोपहर अचानक भरभरा कर ढह जाने से एक मासूम की दबने से मौत हो गई।

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के ग्राम पंचायत कुरेनार में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास की दीवार रविवार दोपहर अचानक भरभरा कर ढह जाने से एक मासूम की दबने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने दीवार के नीचे दबी मासूम बच्ची को बेहोशी की हालत के अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि पीएम आवास का निर्माण जनपद पंचायत और पंचायत की ओर से अधिकृति किसी ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कुरेनार के पीवी-103 में रविवार दोपहर उमा साना (6) पिता तरुण साना निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास के पास खेल रही थी। अचानक नवीन दीवार ढह जाने से कोहराम मच गया। बच्ची को दीवार के नीचे से निकालने के लिए ग्रामीण जुट गए। किसी तरह ईंट हटाकर बच्ची को बाहर निकाला गया। इसके बाद बेहोशी के हालत में परिजनों ने बच्ची को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

 

accident news

सूचना पर पहुंची बांदे पुलिस ने शव को पोस्र्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास का निर्माण वह खुद नहीं करा रहा था। बल्कि ग्राम पंचायत और जनपद पंचायत की ओर से अधिकृत ठेकेदार रतन दत्ता प्रधानमंत्री आवास बना रहा था। ग्रामीण और परिजनों ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास गुणवत्ताहीन बनाया जा रहा था। भवन की दीवार कमजोर होने के कारण ढह गई है।

परिजनों ने कहा कि इस हादसा के लिए जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव जिम्मेदार हैं। बेटी के मौत के बाद माता-पिता को गहरा सदमा लगा है। पिता तरुण साना ने कहा कि वह प्रधानमंत्री आवास का निर्माण खुद कराना चाह रहा था लेकिन ग्राम पंचायत और जनपद पंचायत की ओर रतन दत्ता को बनाने के अधिकृत कर दिया था। वहीं ग्रामीणों ने कहा कि कमीशन खोरी के इस खेल से प्रमाणित हो गया कि हितग्राहियों को आवास का निर्माण खुद नहीं करने दिया जा रहा है। बल्कि घटिया निर्माण और कमीशनखोरी के लिए इस खेल में गरीबों का भवन बनाया जा रहा है। पत्रिका ने इस पीएम आवास के संबंध में हकीकत जानने के लिए जनपद पंचायत कोयलीबेड़ा के सीईओ के नम्बर पर संपर्क करने की कोशिश की पर वह फोन रीसिव करना शायद इस हादसा के बाद भी उचित नहीं सझे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned