scriptकन्या आश्रम पहुंचे कलेक्टर ने कहा – अब नहीं सोना पड़ेगा भूखे पेट | Collector arrived at the girls ashram | Patrika News

कन्या आश्रम पहुंचे कलेक्टर ने कहा – अब नहीं सोना पड़ेगा भूखे पेट

locationकांकेरPublished: Sep 06, 2017 07:00:00 pm

कलेक्टर टामन सिंह सोनवानी ने आकास्मिक निरीक्षण किया

kanker

kanke news

कांकेर. जिले के अंतागढ़ विकासखंड के उप तहसील आमाबेड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व कन्या आश्रम बेलोण्डी का कलेक्टर टामन सिंह सोनवानी ने आकास्मिक निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें
इस शख्स ने 5 साल के बेटे के सामने पत्नी की कर दी हत्या, खाना न देने पर हुआ था झगड़ा

निरीक्षण के दौरान उन्होंने आमाबेड़ा में स्थित तीनों आश्रम एक ही परिसर में होने के कारण सभी बालिकाओं के लिए भोजन एक साथ बनाने के निर्देश आश्रम अधीक्षकों को दिए। छात्रावास के पास से गुजर रही नाले में पुल एवं सीसी सड़क का निर्माण कराये जाने उपस्थित सरपंच से कहा। कलेक्टर सोनवानी ने आश्रम में बालिकाओं को खेल सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
इसके साथ ही उन्होने खेल गतिविधियों से बच्चों को बने रहने की बात कही और खेल के महत्व को बताया। उन्होंने तीनों आश्रम में अध्ययनरत बालिकाओं को शैक्षणिक भ्रमण पर ले जाने को कहा। आश्रम के बच्चों को मनोरंजन हेतु टीव्ही उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। आश्रम में शौचालयों का नियमित साफ -सफाई कराने निर्देशित किया।
यह भी पढ़ें
फैमिली कोर्ट में मची सनसनी, जब खाली कमरे में डाईवर को इस हालत में देखा

कलक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लिया जायजा
कलक्टर सोनवानी ने आमाबेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का जायजा लिया। स्वास्थ्य केन्द्र में बिस्तर की कमी को दूर करने अतिरिक्त भवन निर्माण करवाये जाकर कमी को दूर किए जाने की बात कही। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केन्द्र में चैकीदार की कमी बताई गई।
उसे पूरा किए जाने उपस्थित आरएमए को निर्देशित किए। कलक्टर ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सभी प्रकार की दवाईयां हर समय उपलब्ध रखने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य केन्द्र परिसर को साफ. सफाई एवं समय पर रंग रोगन करवाने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य केन्द्र में पीने के पानी शेड को साफ सफाई के साथ उपयोगिता में लाने निर्देशित किए। इस अवसर पर एसडीएम अंतागढ़ राम सिंह ठाकुर,तहसीलदार हेमराज धु्रव, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के आरएमए अनिता पटेल उपस्थित थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो