मूक बधिर बहन को ढूंढते हुए पहुंची पड़ोसी के घर, निकल पड़ी चीख जब देखा चाचा की हैवानियत तो...

मूक बधिर बहन को ढूंढते हुए पहुंची पड़ोसी के घर, निकल पड़ी चीख जब देखा चाचा की हैवानियत तो...
मूक बधिर बहन को ढूंढते हुए पहुंची पड़ोसी के घर, जब देखा दरिंदे की हैवानियत तो...

Bhawna Chaudhary | Updated: 13 Sep 2019, 03:06:48 PM (IST) Kanker, Kanker, Chhattisgarh, India

मूक बधिर बहन को ढूंढते हुए पहुंची पड़ोसी के घर, जब देखा दरिंदे की हैवानियत तो...

कांकेर. देश में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं।छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में भी ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक चाचा ने अपनी मूक बधिर भतीजी के साथ दुष्कर्म किया।

आमाबेड़ा थाना क्षेत्र एक नाबालिग मुकबधिर की आबरू लूटने वाले चाचा को कोर्ट ने 20 वर्ष की सश्रम कारावास और 5 हजार के अर्थदंड से दंडित किया है। लोक अभियोजक सौरभमणि मिश्रा ने बताया कि आमाबेड़ा थाना क्षेत्र ग्राम सेंदुरमेटा निवासी आरोपी महेंद्र जैन (28) पिता झाड़ू राम ने 23 नवम्बर 2018 को अपने पड़ोस में रहने वाली 17 वर्षिय मुकबधिर नाबालिग को चुपके से अपने घर में बुला लिया।

मुकबधिर को कमरे में ले जाकर जबरदन बलात्कार किया। नाबालिग काफी देर बाद पड़ोसी चाचा के घर से नहीं आई तो उसकी बहन खोजते हुए कमरे का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से चुड़ी की आवाज आने लगी। थोड़ी देर बाद पीडि़ता पीछे का दरवाजा खोलकर रोते हुए बाहर निकली तो बहन को अनहोनी की आशंका हुई। आरोपी कमरे के अंदर मौजूद था। पीडि़ता ने अपनी बहन को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने आमाबेड़ा थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने 26 नंवम्बर को आरोपी के घर से ही गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय पेश किया गया जहां अपर सत्र न्यायाधीश प्रशांत कुमार शिवहरे ने आरोपी को पाक्सो एक्ट के तहत दोषी पाते हुए धारा 376 (2) (च,त्र) के तहत 20 वर्ष का सश्रम कारावास की सजा और 5 हजार के अर्थदंड से दंडित किया। जुर्माना की राशि जमा नहीं करने पर 6 माह और सजा काटनी होगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned