मौत बनी रहस्य: जन्म देते ही मां ने नवजात को जिंदा दफना दिया, कुछ देर बाद महिला ने भी तोड़ा दम

तलाकशुदा महिला ने एक नवजात शिशु को जन्म दिया। जिसके तुरंत बाद महिला ने बाड़ी में गड्ढा खोदकर नवजात शिशु को दफना दिया। फिर घर पहुंच कर बेहोश हो और अपनी मां के सामने ही उसने भी दम तोड़ दिया।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 24 Jun 2020, 09:53 AM IST

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र के ग्राम आमाकड़ा में ही तलाकशुदा महिला ने रात करीब 9 बजे अपने घर बाड़ी में एक नवजात शिशु को जन्म दिया। जिसके तुरंत बाद महिला ने बाड़ी में गड्ढा खोदकर नवजात शिशु को दफना दिया। फिर घर पहुंच कर बेहोश हो और अपनी मां के सामने ही उसने भी दम तोड़ दिया। मृतिका की मां यह सब देखकर पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पानी से नवजात शिशु का शव बरामद कर दोनों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला की मौत एक रहस्य बना हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा।

हो चुका था तलाक
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम आमाकड़ा निवासी गोदावरी बाई यादव ने थाना में सूचना देते हुए बताया कि उसकी बेटी शशिकला यादव (30) की शादी करीब 12 साल पहले हुई थी। जिसके कुछ दिन बाद ही उसका तलाक हो गया। तब से वह उसके साथ रह रही थी। इस दौरान उसकी बेटी कुछ सालों से संबलपुर स्थित बस्तर लाख उद्योग केंद्र में रहते हुए काम कर रही थी। जो कि कभी-कभी घर में आ जाना कर दी थी।

खून से सने हुए थे कपड़े
19 जून को रात करीब 9 बजे घर पहुंची और बाड़ी में जाकर फावड़े से गड्ढा खोदकर कुछ पाट रही थी। जिसके बाद वह परछी में आकर बेहोश हो गई। उसके कपड़े खून से सने हुए थे। जिसे देखने के बाद उसे उठाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं उठी और अचानक जोर- जोर से आवाज करते हुए दम तोड़ दिया। घर में अकेली मां अपनी बेटी की मौत से सहम गई। आस पड़ोस वालों को सूचना देते हुए पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतिका के मां के बयान के आधार पर बाड़ी में खोदकर देखा तो एक नवजात शिशु के शव को गड्ढे में दफना दिया था। जिसे पुलिस ने बाहर निकाल कर दोनों शव की जांच करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना की जानकारी होते ही क्षेत्र में दहशत फैल गई। महिला और नवजात शिशु की मौत कैसे हुई या उन दोनों की हत्या की गई है या फिर तलाकशुदा महिला ने अपमान के डर के कारण बच्चे को मार कर आत्महत्या की है फिलहाल पुलिस मर्ग कायम कर इंतजार कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही दोनों की मौत का रहस्य का खुलासा हो पाएगा।

काम के दौरान महिला के साथ अवैध संबंध
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला करीब 10 से 12 वर्षों से तलाकशुदा थी। अनुमान लगाए जा रहे कि वह जिस जगह पर काम करती थी वहां पर या तो उसका शोषण हो रहा था या फिर इसी के साथ लंबे समय से अवैध संबंध चल रहा था। जिससे महिला गर्भवती हुई और उसने एक नवजात को जन्म देकर खुद भी दम तोड़ दिया। महिला की मौत से बहुत से सवालों ने जन्म ले लिया है कि महिला प्रसव पीड़ा के बाद भी घर कैसे पहुंची। उसने नवजात की हत्या कर उसे क्यों बनाया उसने आत्महत्या या उसकी हत्या की गई। फिलहाल पुलिस का पर्दाफाश करने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned