script

जिला अस्पताल ने मेडिकल वेस्ट में फिर लगाई आग, परेशान हुए आसपास के लोग

locationकांकेरPublished: Jan 12, 2019 06:20:22 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

जिला अस्पताल में मेडिकल वेस्ट को नष्ट करने के लिए लाखों के बजट से इंसीनेटर लगा है। जबकि इसका उपयोग नहीं हो रहा है।

burn medical waste

जिला अस्पताल ने मेडिकल वेस्ट में फिर लगाई आग, परेशान हुए आसपास के लोग

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर शहर के बीच जिला अस्पताल में मेडिकल वेस्ट में शुक्रवार को भी आग लगा दी गई। आग लगने से मोहल्ले के लोगों को धुएं से दम घुटने लगा तो अस्पताल प्रबंधन को जानकारी दी। वे खुद को बाहर होना बताए और कर्मचारियों ने कहां मेडिकल वेस्ट में आग यहीं लगती है। जिसे जहां शिकायत करनी हो करते रहे, हम तो यहीं जलाएंगे।

जिला अस्पताल में मेडिकल वेस्ट को नष्ट करने के लिए लाखों के बजट से इंसीनेटर लगा है। जबकि इसका उपयोग नहीं हो रहा है। मेडिकल वेस्ट को खुले में जलाया जा रहा है। धुएं से तमाम तरह की परेशानी हो रही है। मोहल्ले के लोगों ने कहा कि बार-बार शिकायत के बाद भी किसी प्रकार का बंदोबस्त नहीं किया जा रहा है। अस्पताल के पास ही आवासीय भवन होने के कारण मेडिकल वेस्ट का धुआं लोगों को घरों में घुस रहा है। इससे दमा एवं स्वांस संबंधी बीमारी लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रही है। खुले में मेडिकल वेस्ट जलने से अधिकांश लोग परेशान है। श्यामानगर के लोगों ने कहा कि यह तो हद हो रही है। बार-बार लिखित शिकायत के बाद भी न तो जिला प्रशासन ध्यान दे रहा न ही अस्पताल प्रबंधन की ओर से किसी प्रकार की पहल की जा रही है।

शहर बीच अस्पताल से तो लोगों को बीमारी मिल रही है। आशीश दत्ता राय ने कहा कि बार-बार शिकायत कर थक चुका हूं। आए दिन मेडिकल वेस्ट को पोस्टमार्टम हाउस के पास जलाया जाता है। मेडिकल वेस्ट के विषैले धुएं से लोग तो बीमारी हो रहे है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से इस पर रोक नहीं लगाए जा रही है। मैं खुद दमा का मरीज हो गया। डा. श्यामल दत्ता राय ने कहा कि मेडिकल वेस्ट से निकलने वाला धुआं जहरीला है। बार-बार जहां जलाया जाता है, आसपास रहने वालों बीमारी होती है। मैं भी ग्रसित हो चुका हूं। हमारे घर के पास जिला अस्पताल के मेडिकल वेस्ट मेें आग लगाई जा रही है।

शुक्रवार को भी आग लगा दिया गया। सुबह के समय तो धुएं से दमघुटने गला था। शांतनु भट्टाचर्जी ने कहा कि जिला अस्पताल में आए दिन मेडिकल वेस्ट में आग लगाई जा रही है। मेडिकल वेस्ट के धुंए से लोगों की सेहत खराब हो रही है। धुएं के चलते हमें भी स्वांस की बीमारी हो गई। शुक्रवार को मेडिकल वेस्ट में आग लगने से भारी परेशानी हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो