भूपेश सरकार की इस योजना का 1.24 लाख लोगों को मिला लाभ, बिजली बिल हुआ हाफ

भूपेश सरकार की इस योजना का 1.24 लाख लोगों को मिला लाभ, बिजली बिल हुआ हाफ

Ashish Gupta | Updated: 04 Jul 2019, 05:19:55 PM (IST) Kanker, Kanker, Chhattisgarh, India

Electricity Bill Half: छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल की सरकार ने बिजली बिल हाफ योजना (Electricity Bill Half Scheme) से जिले के हजारों घरों में राहत की रोशनी फैला दी है।

कांकेर. छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की सरकार ने बिजली बिल हाफ योजना से जिले के हजारों घरों में राहत की रोशनी फैला दी है। बिजली बिल हाफ योजना (electricity bill half scheme) से घरेलू कनेक्शन और एकल बत्ती बिजली उपभोक्ताओं के घरों में रोशनी अब और ज्यादा जगमगाने लगी है। मार्च माह तक अत्यधिक और अनिमियमित बिजली बिल का बोझ झेल रहे हजारों उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली है।

तमाशा देख रहे युवक के गले में सपेरे ने डाल दिया सांप, डसने से हुई मौत

नरहरपुर ब्लॉक के ग्राम मानिकपुर निवासी रामसाय कोर्राम ने बताया कि मार्च के पहले उनका बिजली बिल 1631 रुपए था। बिजली बिल का भुगतान कर पाना मुश्किल होता था, लेकिन इस महीने बिजली बिल आधा होने से केवल 814 रुपए का बिल आया है, जिसमें मुझे बिजली बिल अदा करने में आसान हो गया है। उन्होंने प्रसंन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि सरकार की योजना से बिजली बिल आधा हो गया है, अब मुझे परिवार के साथ जीवन व्यतीत करना आसान हो गया है, मानिकपुर के ग्रामवासी भी अब बेहद खुश हैं।

मृतक महिला के कपड़े पुरुष डॉक्टर और वार्डबॉय ने बदले, विरोध करने पर परिजनों पर FIR

कार्यपालन अभियंता टीएल सहारे ने बताया कि कांकेर जिले में बिजली बिल हाफ योजना (electricity bill half scheme) के तहत माह मार्च में जिले के बीपीएल एवं घरेलू श्रेणी के 1 लाख 47 हजार 654 विद्युत उपभोक्ताओं में से 96 हजार 621 उपभोक्ताओं को बिजली बिल हाफ किया गया है, जिसमें एक करोड़ 10 लाख 81 हजार 565 रुपए का छूट दी गई है।

Chhattisgarh: शर्मसार हुआ बाप-बेटी की रिश्ता, पिता ने अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार

अप्रैल माह में जिले के एक लाख 51 हजार 264 उपभोक्ताओं में से एक लाख 11 हजार 205 उपभोक्ताओं को एक करोड़ 23 लाख 63 हजार 630 रुपए का बिजली बिल माफ किया गया है। मई माह में एक लाख 51 हजार 998 उपभोक्ताओं में से एक लाख 24 हजार 774 उपभोक्ताओं को लाभांवित कर एक करोड़ 42 लाख 17 हजार 390 रुपए का बिजली माफ किया गया है।

तांत्रिक ने इलाज के लिए आई युवती को दी नशीली दवा और फिर किया दुष्कर्म

इस प्रकार जिले में मार्च, अपैल और मई माह में उपभोक्ताओं को तीन करोड़ 76 लाख 62 हजार 585 रुपए का बिजली बिल माफ किया गया है। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के सभी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के हित में बड़ी राहत देने का निर्णय लिया गया है, इस निर्णय के अनुसार अब प्रतिमाह खपत की गई 400 यूनिट तक की बिजली पर प्रचलित विद्युत की दर से आधार पर देयक की आधी राशि का भुगतान करना होगा। इस योजना (Electricity Bill Half Scheme) का लाभ मिल रहा है।

Electricity bill ill Half से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned