scriptसरकारी दुकान में अधिक दाम पर बेची जा रही है शराब, मैनेजर के संरक्षण में चल रहा ये खेल | government selling liquor in high rate in Kanker Chhattisgarh | Patrika News

सरकारी दुकान में अधिक दाम पर बेची जा रही है शराब, मैनेजर के संरक्षण में चल रहा ये खेल

locationकांकेरPublished: Nov 14, 2018 12:14:19 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के सरकारी अंग्रेजी शराब दुकान में कर्मचारियों की मनमानी से शराबी परेशान हैं।

government liquor shop

सरकारी दुकान में अधिक दाम पर बेची जा रही है शराब, मैनेजर के संरक्षण में चल रहा ये खेल

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के सरकारी अंग्रेजी शराब दुकान में कर्मचारियों की मनमानी से शराबी परेशान हैं। शराब दुकान में निर्धारित मूल्य से अधिक दामों पर खुलेआम शराब बेची जा रही है। इतना ही नहीं मदिरा पे्रमी बिल की मांग करते हैं तो कर्मचारी तू-तू मैं-मैं पर उतर जाते हैं। सेल्स मैनेजर से शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। मैनेजर की मनमानी से जहां कर्मचारियों के हौसले बुलंद हैं तो वहीं ग्राहक परेशान हैं।

इस संबंध में पत्रिका ने पड़ताल किया तो पाया कि जिस शराब का मूल्य 120 रुपए है उसे कर्मचारियों द्वारा बिना बिल के 130 रुपए में बेचा जा रहा है। 140 रुपए वाली शराब को 150 रुपए में बेचा जा रहा है। 70 रुपए वाली शराब को 80 में बेचा जा रहा है। ग्राहकों से निर्धारित मूल्य से अधिक दाम लिया जा रहा है। बिल की मांग करने पर दुत्तकार कर भगा देते हैं। शराब नहीं देने की बात कही जाती है। ऐसे में जिम्मेदारों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करना समझ से परे है।

बेची जा रही खुलेआम अवैध शराब:-सरकारी शराब दुकान में एक-एक ग्राहकों को शराब देने की मात्रा भी निर्धारित है, लेकिन देखा जा रहा कि एक व्यक्ति को 10-10 बोतल शराब दी जा रही है। इसके चलते अवैध शराब का धंधा फल-फूल रहा है। सूत्रों की माने तो शराब दुकान के आसपास ही अवैध शराब खुलेआम बिक्री हो रही है। शहर के कुछ वार्डों में तो अवैध शराब की बिक्री चल रही है, लेकिन अबतक विभाग द्वारा इन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, इसके चलते अवैध शराब का धंधा नगर में जमकर फल-फूल रहा है। अंचल में इसी तरह से अवैध शराब की ब्रिकी इसी तरह से चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो