scriptछापेमारी करने पहुंची खाद्य सुरक्षा टीम को चकमा देकर गुटखा कारोबारी हुआ फरार, गोदाम सील | Gutkha businessman Absconding food security team to raid | Patrika News

छापेमारी करने पहुंची खाद्य सुरक्षा टीम को चकमा देकर गुटखा कारोबारी हुआ फरार, गोदाम सील

locationकांकेरPublished: Sep 22, 2020 02:55:43 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

कारोबार की सूचना खाद्य सुरक्षा टीम को लेगी तो रविवार को देर शाम छापेमारी करने के लिए पहुंच गई। गुटखा कारोबारी ने छापेमारी टीम को चकमा देकर मौके से फरार हो गया।

कांकेर. प्रतिबंध के बाद भी नगर जर्दा युक्त गुटखा का अवैध कारोबार तेजी से चल रहा है। सेन चौक पर इस तरह के कारोबार की सूचना खाद्य सुरक्षा टीम को लेगी तो रविवार को देर शाम छापेमारी करने के लिए पहुंच गई। गुटखा कारोबारी ने छापेमारी टीम को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। तीन घंटे तक इंतजार करने के बाद टीम ने उक्त दुकान और गोदाम को सील कर दिया खाद्य सुरक्षा अधिकारी महेश कुमार नागवंशी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि नगर के सेन चौक पर देवांगन नाम की दुकान में अवैध ढंग से जर्दा युक्त गुटा बेचा जा रहा है।

यहां से ग्रामीण क्षेत्र की दुकानों में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित गुटखा को खपाया जा रहा है। उक्त सूचना के आधार पर खाद्य सुरक्षा टीम रविवार को देर शाम छापेमारी करने के लिए पहुँची तो दुकानदार देवागन अपनी दुकान में बैठा था। टीम ने गोवा की चाबी मांगी तो पर में होने की बात करते हुए न चला गया। काफी देर बाद भी वह नहीं आया, जबकि पास में उसका घर भी है।

खाद्य सुरक्षा टीम ने तीन घंटे तक उक्त दुकानदार का इंतजार किया। जब वह नहीं आया तो दुकान और गोदाम को सील कर दिया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी नागवंशी ने बताया कि जब दुकानदार आएगा तभी दुकान और गोदाम को खोला जाएगा। सूचना उच्च अफसरों को दे दिया गया है। अब ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा कि नगर के बीच में इस तरह से अवैध ढंग से गुटखा कारोबारी लोगों को चंद पैसे की लालच में जहर बेच रहा है तो ग्रामीण क्षेत्र में क्या हाल होगा।

हालांकि वाक्य एवं सुरक्षा अधिकारी की ओर से बताया जा रहा कि जहां युक्त गुटखा पकड़े जाने पर दुकानदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कहीं गोदाम में बाहर से सील लगी रहे और अंदर से प्रतिबंधित गुटखा गायब हो गया तो कार्रवाई नहीं हो पाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो