scriptदहेज की डिमांड कर विवाहिता पर एक साल से कर रहे जुल्म, पति और सास पर हुआ प्रताड़ना का मामला दर्ज | harassment case on husband and mother-in-law Dowry | Patrika News

दहेज की डिमांड कर विवाहिता पर एक साल से कर रहे जुल्म, पति और सास पर हुआ प्रताड़ना का मामला दर्ज

locationकांकेरPublished: Feb 13, 2020 12:51:59 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

विवाहिता ने अपने पति और सास पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। पुलिस को पीडि़ता ने बताया कि दहेज की मांग करते हुए उसका पति आए दिन मारपीट करता है।

कांकेर. कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र एक विवाहिता ने अपने पति और सास पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। पुलिस को पीडि़ता ने बताया कि दहेज की मांग करते हुए उसका पति आए दिन मारपीट करता है। शारीरिक रूप से प्रताडि़त करता है। पति व सास के खिलाफ पीडि़ता ने अपराध दर्ज कराया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम संबलपुर निवासी पूजा पाल (26) पति संदीप पाल ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 2018 में उसका विवाह रायपुर निवासी संदीप पाल पिता विश्वनाथ से सामाजिक रिवाज के अनुसार हुआ था। विवाह के ६ माह तक तो सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था लेकिन 6 माह 2 दिसम्बर 2018 से उसका पति व सास शोइलो पाल पति विश्वानाथ द्वारा छोटी छोटी बातों पर गाली गलौज किया करना शुरू कर दिए।

जब इसका कारण पूछी तो दहेज लाने की बात करने लगे। रोज रोज के इस प्रकार के गाली गलौज व मारपीट से मानसिक और शारीरिक रूप से विवाहिता को प्रताडि़त कर रहे थे। घटना की जानकारी जब पीडि़ता ने अपने माता-पिता को दी तो उन परिवार के लोगों ने समझाइश दिया लेकिन इसके बाद भी मारपीट और प्रताडऩा कम नहीं हुआ। इस वाद विवाद से तंग आकर विवाहिता ने एक माह पूर्व सखी सेंटर कांकेर में घरेलू हिंसा और प्रताडऩा का मामला काउंसलिंग के लिए लगाया था।

सखी वन स्टाफ सेंटर द्वारा पीडि़ता के पति और सास को डाक के माध्यम से सूचना दिया गया था। सखी सेंटर में उपस्थित नहीं होने पर पुलिस थाना से नोटिस दिया गया जिसके बाद भी काउंसलिंग में दोनों अनुपस्थित रहे जिससे सहमति नहीं बनने के कारण 11 फरवरी को थाना में दहेज और मारपीट का मामला भानुप्रतापपुर थाना में दर्ज करा दिया। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है। पीडि़ता की शादी अभी एक साल पहले ही हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो