स्वस्थ होने के बाद आज मौसी के घर जाएंगे भगवान जगन्नाथ, निकलेगी रथयात्रा

स्वस्थ होने के बाद आज मौसी के घर जाएंगे भगवान जगन्नाथ, निकलेगी रथयात्रा

Deepak Sahu | Publish: Jul, 14 2018 11:49:55 AM (IST) Kanker, Chhattisgarh, India

जगन्नाथ भगवान को स्वस्थ होने के लिए काढ़ा पिलाया गया आज प्रभु अपने मौसी के घर के लिए निकलेंगे

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर के राजपारा स्थित जगन्नाथ मंदिर में शुक्रवार को जगन्नाथ भगवान को स्वस्थ होने के लिए काढ़ा पिलाया गया। शनिवार को प्रभु अपने ननिहाल के लिए निकलेंगे। इसकी तैयारी मंदिर समिति ने पूरी कर ली है। प्रभु जगन्नाथ को काढ़ा पिलाने के बाद श्रद्धालुओं को वितरण किया गया।शनिवार को शाम 4 बजे भगवान की रथयात्रा निकलेगी।

9 दिन मौसी के घर करेंगे विश्राम
यह पुराना बस स्टैंड, राधाकृष्ण मंदिर, कचहरी चौक से ऊपर-नीचे रोड होते हुए शाम सात बजे गुंडीचा मंदिर पहुंचेगी। यहां भगवान 9 दिन अपनी मौसी के यहां विश्राम करेंगे। इसके बाद रथ की वापसी एकादशी के दिन मंदिर में होगी।

फूलों से सजाया जाएगा महाप्रभु का रथ
फूलों से सजा मंदिर शताब्दी वर्ष होने के चलते मंदिर को रंग-बिरंगे और आकर्षक फूलों से सजाया गया है। रथ का रंग-रोगन कर फाइल टच दिया जा रहा है। शनिवार की सुबह रथ को फूलों से सजाया जाएगा।

READ MORE: 14 दिनों के उपचार के बाद स्वस्थ्य हुए भगवान, आज देंगे दर्शन

गजा मूंग व हलवा का होगा वितरण
मित्र मंडली द्वारा रथयात्रा के अवसर पर पुराना बसस्टैंड में गजा मूंग तथा हलवा के प्रसाद का वितरण किया जाएगा। आयोजन समिति तैयारी में जुटी हुई है। शुक्रवार को दोपहर मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद हवन किया गया, जिसके बाद लोगों को प्रसाद का वितरण किया गया। प्रसाद लेने भक्तों का तांता लगा रहा। आज भगवान की रथयात्रा निकलेगी ।

READ MORE: विधि-विधान के साथ भगवान जगन्नाथ की प्रतिमा गर्भगृह हुई स्थापित, आज धूमधाम से निकलेगी रथयात्रा

 

RATH YATRA NEWS

होगी चाक-चौबंध व्यवस्था
रथयात्रा पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। सूत्रों की मानें तो रथयात्रा पर्व में शहर के चौक-चौराहों और गली-मोहल्लो में करीब 300 पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी। सिविल ड्रेस में भी पुलिस के जवान असामाजिक तत्वों पर नजर रखेंगी। इसके अलावा ड्रोन से लोगों पर नजर रखा जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned