केबीसी में 25 लाख की लॉटरी के चक्कर में किसान हो गया ठगी का शिकार

- कांकेर: बकरी चराने वाला बना शिकार
- 25 लाख की लॉटरी लगने का किया था कॉल

By: Ashish Gupta

Updated: 27 Feb 2021, 09:00 PM IST

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिला के अंतागढ़ थाना क्षेत्र में बकरी चराने वाला एक किसान केबीसी में 25 लाख की लॉटरी के चक्कर में 1.07 लाख की ठगी का शिकार हो गया। ठगी का आभास होने पर शनिवार को कोतवाली पहुंचकर पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार पुसाघाटी अंतागढ़ निवासी महारू राम मंडावी पिता सनवरू राम ने बताया कि वह खेती-किसानी करता है।

मचा हड़कंप जब स्कूल में एक साथ इतने स्टूडेंट्स निकले कोरोना पॉजिटिव, जारी हुआ ये निर्देश

बाकी समय बकरी चराता है। 11 फरवरी को उसके मोबाइल पर फोन आया, सामने वाले ने बोला वह केबीसी का कर्मचारी है। किसान की केबीसी में 25 लाख की लॉटरी लगी है। चेक काटने के नाम पर 16 हजार की मांग की। लॉटरी में लगे 25 लाख की लालच में आकर 12 फरवरी को फ्रॉड करने वाले द्वारा बताए गए खाता क्रमांक में ग्राहक सेवा केंद्र में जाकर पीड़ित ने पैसा जमा करा दिया।

Coronavirus: थम नहीं रहा कोरोना से मौतों का सिलसिला, फरवरी में हर दिन हो रही 4 मौतें

धान बेचने की रकम गंवा बैठा
दूसरे दिन फ्रॉड करने वाले ने अलग-अलग टैक्स के लिए अलग-अलग दिन 10 हजार, 20,200, 20 हजार, 16 हजार और 25 हजार जमा करने के लिए कहा और यह पैसा किसान ग्राहक सेवा केंद्र के माध्यम से जमा कर दिया। 24 फरवरी को 30 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा तो किसान को ठगी का आभास हो गया। पीडि़त ने बताया कि उसने एक लाख का धान बेचा था। बाकि पैसा ब्याज पर लिया था। वह ठगी का शिकार हो गया। पुलिस अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned