रतनजोत के बीज खाने से बिगड़ी स्कूली बच्चों की तबियत, 7 पहुंचे अस्पताल

रतनजोत के बीज खाने से बिगड़ी स्कूली बच्चों की तबियत, 7 पहुंचे अस्पताल
students eat ratanjot

deepak dilliwar | Publish: Dec, 22 2016 11:41:00 PM (IST) Kanker, Chhattisgarh, India

हाईस्कूल में अध्यनरत सात बच्चे गुरुवार को रतनजोत बीज खाने खाकर बीमार हो गए, विद्यार्थी को उल्टी होने पर उन्हे गंभीर हालत में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धनेली कन्हार में भर्ती कराया गया है

कांकेर. विकासखण्ड के ग्राम कापसी हाईस्कूल में अध्यनरत सात बच्चे गुरुवार को रतनजोत बीज खाने खाकर बीमार हो गए, विद्यार्थी को उल्टी होने पर उन्हे गंभीर हालत में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धनेली कन्हार में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज के बाद उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है।

शासकीय हाईस्कूल कापसी में गुरुवार को स्कूल में लघुशंका की छुटटी के बाद कक्षा दसवी के विद्यार्थियों ने शाला से लगे रतन जोत के पेड़ के बीज को खा लिए। शाम को छुट्टी के दौरान उनका स्वास्थ्य बिगडऩे लगा। अचानक उल्टी शुरू होने के बाद इसकी जानकारी शाला के शिक्षिकों को दी गई, इसके बाद शाला व ग्रामीणों की मदद से सभी छात्राओं को उपचार के लिए धनेलीकन्हार में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के दौरान सभी को उल्टी कराया गया। अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक बीमार  छात्र  में कापसी निवासी ओमप्रकाश कोमरा (16) पिता प्रीतराम , सितलरा निवासी छत्रपाल साहू  (14) पिता अनेशवर , उसी गांव के ट्रीकंल साहू (14) पिता राम कुमार , तालाकुर्रा निवासी  राहुल यदु(14) पिता वाकेश, कापसी निवासी उपदेव(16) पिता श्याम ला कोमरा और इसी गांव के बिशे कुमार मंडावी (15)पिता दानुराम मंडावी का नाम शामिल है। इधर इस घटना की जानकारी होने पर बच्चों के पालक भी स्कूल पहुंच गए थे। उपचार के लिए खण्डचिकित्सा अधिकारी डां. ओंकार पटेल, डां राकेश सोनवानी और उनकी टीम जुटे थे।

धनेली कन्हार बीएमओ डॉ. ओंकार पटेल ने बताया कि बच्चे रतनजोत के बीज खाए थे, उपचार के बाद सभी विद्यार्थी खतरे से बाहर है। उनका उपचार जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned