scriptकांकेर: मछली पकड़ने गए दो युवकों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई मौत | Kanker: Two man died due to lightning strikes | Patrika News

कांकेर: मछली पकड़ने गए दो युवकों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई मौत

locationकांकेरPublished: Mar 31, 2020 02:26:49 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

मछली पकड़ने गए दो युवक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई।

कांकेर: मछली पकड़ने गए दो युवकों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई मौत

कांकेर: मछली पकड़ने गए दो युवकों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई मौत

कांकेर. रविवार की शाम अचानक मौसम ने करवट ली और जिले के कई क्षेत्रों में गरज चमक के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। उसी दौरान कोरर थाना क्षेत्र के ग्राम तेलावंटन में गांव से महज 500 मीटर दूर चला पर मछली पकड़ने गए दो युवक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई।

दूसरे दिन घटना की खबर गांव में आग की तरह फैल गई जिसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को ग्राम पंचायत तेलावंटन के कुछ ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि बीती रात गरज-चमक के साथ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से गांव के दो युवक चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई।

सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर ग्रामीणों से पूछताछ करने पर बताया कि दोनों युवक रोहिदास खरे (35) पिता जैतराम और सीताराम भोयना (23) धान खरीदी केंद्र में हमाली एवं चौकीदारी का कार्य करते थे। 29 मार्च को शाम जब मौसम खराब हो गया और गरज चमक तेज बारिश शुरु हो गई उसी समय दोनों युवक घर में बिना किसी को कुछ बताए गांव से करीब 500 मीटर दूर स्थित तालाब पर मछली पकड़ने चले गए। उसी दौरान बादल गरजने के साथ तेज बारिश हुई। इस बीच बिजली कड़कने का अंदेशा हुआ। संभवत इसी वजह से उनकी मौत हो गई होगी।

रात करीब 8:00 बजे दोनों युवक खाना खाने के लिए समय पर घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उन लोगों को तलाश किया, लेकिन रात होने कारण किसी को उन दोनों की कोई जानकारी नहीं मिली। सुबह फिर से परेशान जब उन दोनों की तलाश में निकले तो किसी ने बताया कि गांव के तालाब के पास दोनों गिरे हुए हैं।

मौके पर पहुंचे परिजनों ने देखा की दोनों युवक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गए थे, जिससे दोनों की मौके पर मौत हो गई। परिजनों ने इसकी सूचना सरपंच और कोटवार को दी, जिसके बाद पुलिस थाना पहुंचकर कुछ ग्रामीणों ने घटना की जानकरी दी। बरहाल पुलिस मामले की विवेचना में जुटी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो