scriptफेनी चक्रवात को लेकर छत्तीसगढ़ में भी जारी हाईअलर्ट, इन जिलों पर दिखेगा सबसे ज्यादा असर | latest weather update : alert issued for feni cyclone in CG | Patrika News

फेनी चक्रवात को लेकर छत्तीसगढ़ में भी जारी हाईअलर्ट, इन जिलों पर दिखेगा सबसे ज्यादा असर

locationकांकेरPublished: May 03, 2019 12:42:55 pm

Submitted by:

Anjalee Singh

बंगाल की खाड़ी में हवा के दवाब के कारण उठे फेनी चक्रवात से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने अलर्ट जारी किया है।

latest weather news

फेनी चक्रवात को लेकर छत्तीसगढ़ में भी जारी हाईअलर्ट, इन जिलों पर दिखेगा सबसे ज्यादा असर

कांकेर. बंगाल की खाड़ी में हवा के दवाब के कारण उठे फेनी चक्रवात से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने अलर्ट जारी किया है। मुख्य सचिव के फरमान के बाद कलक्टर के एल चौहान ने जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार व पटवारियों को अपने अपने क्षेत्र में रह कर मौके पर नजर रखने का निर्देश दिया है। हालांकि इस चक्रवात का जिले में ज्यादा प्रभाव होने की संभावना नहीं है फिर भी प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

कलक्टर केएल चौहान ने मातहतों को निर्देश देते हुए कहा है कि फेनी तूफान के कारण प्रदेश सहित जिले में आंधी-तूफान की स्थिति निर्मित हो सकती है। ऐसे में तूफान से होने वाली क्षति के संबंध में स्थिति पर कड़ी निगरानी रखी जाए। उन्होंने कहा कि तूफान को देखते हुए संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों सहित जन मानस को भी आंधी तूफान से निपटने के लिए सचेत किया जाए।

कलक्टर ने पटवारियों और तहसीलदार को निर्देश देते हुए कहा कि यदि आंधी तूफान से किसी की क्षति होती है तो राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधानों के अनुसार प्रभावित हितग्राहियों को आर्थिक अनुदान सहायता भी उपलब्ध कराई जाए। फैनी चक्रवात के जिले में कोई असर पडऩे की संभावना कम ही है फिर भी एहतियात के तौर पर अलर्ट रहने के निर्देश जारी हैं। इस चक्रवात का ओडिशा की सीमा से सटे महासमुंद, बलौदा बाजार जिले में ज्यादा प्रभाव की आशंका है। राज्य के मुख्य सचिव के निर्देश के बाद अमला फैनी चक्रवात को लेकर मुस्तैद है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो