scriptपिंजरे में कैद हुआ आदमखोर तेंदुआ, 2 लोगों को बना चुका था शिकार, लोगों ने राहत की सांस ली | Leopard caught in cage by Forest department who killed two 2 people | Patrika News

पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर तेंदुआ, 2 लोगों को बना चुका था शिकार, लोगों ने राहत की सांस ली

locationकांकेरPublished: Sep 12, 2021 11:57:25 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Leopard caught in Kanker: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पलेवा-भैसाकट्टा इलाके के ग्रामीणों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब आदमखोर तेंदुआ वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया। महीने भर के अंदर इस तेंदुए ने दो लोगों की जान ले ली थी।

leopard_caught.jpg
कांकेर. Leopard caught in Kanker: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पलेवा-भैसाकट्टा इलाके के ग्रामीणों ने उस वक्त राहत की सांस ली, जब आदमखोर तेंदुआ वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया। महीने भर के अंदर इस तेंदुए ने दो लोगों की जान ले ली थी। जिसके बाद वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए दो गांवों में पिंजरा लगाया था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x843wvz
पिछले कुछ महीनों से इस तेंदुए ने लोगों की नींद उड़ा रखी थी। पलेवा और भैसाकट्टा में तेंदुए ने दो लोगों को मार डाला था। जिसमें एक 70 साल का बुजुर्ग था और दूसरी 40 साल की महिला। सोते हुए बुजुर्ग को घर से उठाकर तेंदुआ ले गया था। तेंदुए के आदमखोर होने से लोगों में भारी दहशत का माहौल था। जिसको देखते हुए वन अमले में तेंदुए को पकड़ने अलग-अलग इलाकों में पिंजरा लगाया था।
4 दिन के इंतजार के बाद आखिरकार तेंदुआ पिंजरे में कैद हो गया। वन विभाग के लिए राहत की बात ये है कि एक ही रात में दो तेंदुए जब पिंजरे में कैद हो गए है। वन विभाग दोनों तेंदुओ को नंदनवन रायपुर ले जाने की तैयारी में है। पहली बार हुए हमले के बाद से ही ग्रामीण और वन विभाग की टीम इस तेंदुए की तलाश में जुटे हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो