घर में घुसा तेंदुआ, रेस्क्यू कर निकालने में जुटा रहा वन अमला, फैली दहशत

एक ग्रामीण के घर अलसुबह तेन्दुआ घुस जाने से गांव व पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 03 Aug 2020, 04:50 PM IST

चौराहा. वन परिक्षेत्र चौराहा अंतर्गत ग्राम बागडोंगरी में एक ग्रामीण के घर अलसुबह तेन्दुआ घुस जाने से गांव व पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस मामले की सूचना ग्रामीणों ने सुबह 7 बजे वन विभाग चौराहा को दी। इसके बाद वन विभाग की टीम ग्राम बागडोंगरी पहुंच गई।

जानकारी मुताबिक गांव के संग्राम साहू के यहां सुबह 7 बजे के आसपास तेन्दुआ अचानक जंगल से गांव की ओर आया और घर में घुस गया। तेन्दुआ के घर में घुसने के बाद घरवाले बाहर की ओर निकल गए और सामने से दरवाजा को बंद कर दिए। जिसके बाद ग्रामीणों ने फोन से वन विभाग को सूचना दी। ग्रामीणों ने बताया कि अक्सर इस क्षेत्र में भोजन की तलाश में भटकते हुए जंगली जानवर गाव तक पहुंच जाते हैं। वन विभाग की टीम ने सुबह से रेस्क्यू शुरू कर दिया है. पर तेन्दुआ घर के अंदर इधर उधर दाहिने की बात सामने आ रही है. शायद तेंदुआ अपने आप को घर के अदर बंद पाकर गुस्से में है।

वन विभाग रेस्क्यू कर तेन्दुआ को घर से निकालने में जुटे हुए हैं। घर में तेंदुआ घुसने की खबर लगने से ग्रामीणों की भीड़ लगना शुरू हो गई थी, जिसे नियंत्रण करने के लिए किसी तरह से पर्याप्त व्यवस्था नहीं की जा सकी थी है। हालांकि इस मामले की सूचना मिलने पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुच चुकी थी। समाचार लिखे जाने तक तेन्दुआबाहर नहीं निकला था।

इस बारे में वन परिक्षेत्र अधिकारी सियाराम सिंह का कहना है कि रेस्क्यू जारी है, शाम तक तेन्दुआ को बाहर निकाल लिया जाएगा। बताते चले कि कुछ माह पहले इसी क्षेत्र में ग्राम परसोदा के आसपास ही खेतों में बाघ के पैर के निशान भी देखे गए थे, जिसकी तलाश में वन विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी, पर ढूढ़ने में कोई सफलता नहीं मिल पाई थी।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned