scriptकांकेर में भाजपा के मंडावी ने लहराया परचम | Lok Sabha CG 2019: Mohan mandavi won in Kanker LOk sabha seat | Patrika News

कांकेर में भाजपा के मंडावी ने लहराया परचम

locationकांकेरPublished: May 24, 2019 12:03:10 am

Submitted by:

Deepak Sahu

* छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के 11 सीटों में( Lok sabha CG 2019 Results) से 9 सीटों मे भाजपा(BJP) का परचम लहराया।
* कांकेर सीट पिछले पांच चुनाव से भाजपा की झोली में है, अब छठवीं बार भी भाजपा का परचम इस सीट पर लहराया है।

mohan mandavi

कांकेर में भाजपा के मंडावी ने लहराया परचम

कांकेर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लोकसभा चुनाव का परिणाम(Lok sabha CG 2019 Results) पिछले चुनाव के परिणामों के इर्द-गिर्द ही रहा। राज्य की 11 सीटों में से भाजपा ने नौ सीटों पर कब्जा किया। लोकसभा क्षेत्र कांकेर में भाजपा के मोहन मंडावी ने 543376 मत नाम किया है वही कांग्रेस के बीरेश ठाकुर ने 537999 मत प्राप्त किया हैं।
यह सीट पिछले पांच चुनाव से भाजपा की झोली में है। अब छठवीं बार भी भाजपा का परचम इस सीट पर लहराया है। यह बात दीगर है कि इस बार नेतृत्व मोहन मंडावी को मिला है जो पिछली बार विक्रम उसेंडी के पास था। मंडावी ने जहा 47.05 % मत प्राप्त किया वही कांग्रेस के बीरेश ठाकुर 46.58 % ही अपने नाम कर पाए।
कांकेर की जनता ने कांग्रेस(Congress) के परिवर्तन को नकारते हुए भाजपा (BJP)के राष्ट्रवाद को अपना समर्थन दिया है। दोनों ही दलों ने नए चेहरों को मैदान में उतार यह लड़ाई और रोचक कर दी थी। दोनों ने हालांकि बड़ी जीत का दावा किया था पर जनता भाजपा के राष्ट्रवाद को चुनना बेहतर समझी।

जीत के बाद मोहन मंडावी ने दिया सन्देश

मैं वचन देता हूं… जनता मेरी प्राथमिकता है और पूरी-पूरी मेहनत, ईमानदारी के साथ उसके लिए काम करूंगा। समस्याओं का निस्तारण पहली प्राथमिकता होगी और इसके लिए किसी का दरवाजा खटखटाने से पीछे नहीं हटूंगा। कांकेर लोकसभा(Kanker Lok Sabha Seat) को आदर्श लोकसभा बनाने का प्रयास करूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो