scriptलोकसभा चुनाव: घोर नक्सल प्रभावित 33 मतदान केंद्रों में वोटर्स करेंगे मतदान | Lok Sabha CG 2019 : Naxal affected 33 polling stations in Kanker | Patrika News

लोकसभा चुनाव: घोर नक्सल प्रभावित 33 मतदान केंद्रों में वोटर्स करेंगे मतदान

locationकांकेरPublished: Apr 16, 2019 05:39:36 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

इस संसदीय सीट पर नक्सलियों का प्रभाव है। इस सीट पर 33 बूथ संवेदनशील है।(Kanker Lok Sabha Election 2019)

lok sabha election

लोकसभा चुनाव: घोर नक्सल प्रभावित 33 मतदान केंद्रों में वोटर्स करेंगे मतदान

कांकेर. छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का चुनाव 18 अप्रैल को होना है। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांकेर, महासमुंद और राजनंदगांव सीट के लिए चुनाव होना है। कांकेर लोक सभा सीट के अंतर्गत 8 विधानसभा सीट आते है। जिसमे से चार विधानसभा सीट बस्तर संभाग में आते है।(Kanker lok sabha election 2019)

इस संसदीय सीट पर धमतरी जिले की सिहावा विधानसभा सीट भी आती है। आपको बता दे इस संसदीय सीट पर नक्सलियों का प्रभाव है। इस सीट पर 33 बूथ संवेदनशील है। नक्सलियों ने विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव का बहिष्कार का आह्वान किया, ऐसे में नक्सली पोस्टर और पर्चे मिलने से खतरा का विषय है।इसी तरह बालोद जिले की डौंडी लोहरा सीट विशेष रूप से दल्लीराजहरा को भी नक्सलियों के प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है।

बीते तीन आम चुनाव में कांग्रेस यहां जीत के लिए तरस गया है। इस बार कांग्रेस ने भरोसा जताकर बीरेश ठाकुर को उतरा है। यहीं भाजपा से मोहन मांडवी को टिकट दिया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो