scriptMahtari Vandan Yojana online form was being filled for Rs 150 | Mahtari Vandan Yojana: यहां 150 रुपए में भरवाया जा रहा था फॉर्म, जिसने नहीं दिया हो गया अपात्र, मचा बवाल | Patrika News

Mahtari Vandan Yojana: यहां 150 रुपए में भरवाया जा रहा था फॉर्म, जिसने नहीं दिया हो गया अपात्र, मचा बवाल

locationकांकेरPublished: Feb 13, 2024 03:10:26 pm

Mahtari Vandan Yojana: युवक गांव में आनलाईन सेवा का काम करता है, जिस कारण आंगनबाड़ी कायकर्ता ने गांव वालों के कहने पर उसे अपना आईडी पासवार्ड दिया था, ताकि गांव वालों का फार्म भरा जा सके..

mahtari_vandan_yojana01.jpg
Mahtari Vandan Yojana Update: ग्राम पंचायत तारवेयली के ग्राम पीव्ही 96 में गांव की आगंनबाड़ी के कार्यकर्ता की आईडी पासवार्ड से महतारी वंदन योजना का फार्म भर रहे युवक द्वारा उससे फार्म नहीं भराने वाले 35 महिलाओं को अपात्र करने का मामला प्रकाश में आया है। युवक गांव में आनलाईन सेवा का काम करता है, जिस कारण आंगनबाड़ी कायकर्ता ने गांव वालों के कहने पर उसे अपना आईडी पासवार्ड दिया था, ताकि गांव वालों का फार्म भरा जा सके।
लेकिन युवक ने इसका गलत फायदा उठाते हुए उससे फार्म नहीं भराने वाले हितग्राहियों को अपात्र कर दिया। मामले के खुलासे के बाद से गांव में तनाव है , तो वहीं युवक गांव छोड़कर फरार हो गया है।

जानकारी अनुसार विकासखंड कोयलीबेड़ा के ग्राम पंचायत तारवेयली के ग्राम पीव्ही 96 सावनपुर में गांव के युवक राहुल गाईन पिता रामप्रसाद गाईन द्वारा महतारी वंदन योजना का फार्म उससे नहीं भराने वाली महिला हितग्राही को अपात्र करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी अनुसार ग्राम पीव्ही 96 में महिलाओं की भीड़ और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के मोबाईल से काम नहीं हो पाने के कारण महिलाओं का फार्म आनलाईन नहीं हो पा रहा था।
परेशानी को देखते हुए ग्रामीणों द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को अपना आईडी पासवार्ड गांव में आनलाईन सेवा का काम करने वाले युवक राहुल गाईन को देने कहा गया ताकि सभी का फार्म समय पर भरा जा सके। जिसके बाद गांव की आगंनबाडी कायकर्ता अचर्ना विश्वास ने अपना आईडी पासवार्ड युवक को दे दिया।
आंगनबाड़ी कायकर्ता ने बताया की उनका सरकारी मोबाईल काम नहीं करता, जिस कारण आनलाईन करने में काफी परेशानी हो रही थी, ऐसे में ग्रामीणों के दबाव में उनके द्वारा आईडी पासवार्ड दे दिया गया।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से पासवर्ड मिलते ही करने लगा था मनमानी

आईडी पासवार्ड मिलते ही युवक द्वारा सीधे आंगनबाड़ी कायकर्ता की आईडी से महतारी वंदन का फार्म भरा जाने लगा। युवक द्वारा प्रति फार्म 150 रूपए महिलाओं से लेता भी था। इस दौरान बहुत से लोगों ने युवक से फार्म न भराकर स्वयं भी अपने मोबाईल से फार्म भर लिया तो कुछ ने अन्य जगह से फार्म भरवा लिया।
ऐसे लोगों से नाराज होकर युवक ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की आईडी में दिख रहे फार्म में हितग्राही महिला को अपात्र कर दिया। गांव के युवक राहुल गाईन पिता रामप्रसाद गाईन को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का आईडी पासवार्ड मिलते ही अपनी मनमानी शुरू कर दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो