scriptयुवक पर मौत बनकर आसमान से गिरी आफत, धुआं उठते ही लोगों की निकली चीख, पास जाकर देखा तो…. | Man due to fall in celestial electricity in Kanker Chhattisgarh | Patrika News

युवक पर मौत बनकर आसमान से गिरी आफत, धुआं उठते ही लोगों की निकली चीख, पास जाकर देखा तो….

locationकांकेरPublished: Apr 16, 2019 10:53:37 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

क्रेशर प्लांट के पास आकाशीय बिजली गिरने से एक साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई।

celestial electricity

युवक पर मौत बनकर आसमान से गिरी आफत, धुआं उठते ही लोगों की निकली चीख, पास जाकर देखा तो….

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले दुधावा चौकी क्षेत्र ग्राम घोटियावाही में क्रेशर प्लांट के पास आकाशीय बिजली गिरने से एक साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा कि गहरीन बांधा कर्क ऋषि आश्रम में चैत्र नवरात्र के अंतिम दिन ज्योति जवारा विसर्जन के बाद मंदिर में पूजा अर्चना कर लौटते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया।

पुलिस के अनुसार ग्राम घोटियावाही निवासी हरीचंद्र नेताम पिता गांडा राम ने चौकी में सूचना दी कि 14 अप्रैल को शाम करीब 4 बजे मैं अपनी धान फसल की रखवाली कर रहा था। उसी समय अचानक मौसम खराब होने लगा और आकाशीय बिजली गिर गई। इसका झटका मुझे भी लगा और उसी दौरान वहां से गुजर रहेे साइकिल सवार ग्राम व्यासकोंगेरा कांकेर निवासी राम सिंह कुंजाम (40) पिता राम दयाल की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक भाग झुलस गया।

कुछ देर में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा कि युवक अपनी घरेलु परेशानियों को दूर करने के लिए सात-आठ वर्षों से ग्राम गहरीन बांधा स्थित कर्क ऋषि आश्रम में कुंवार और चैत्र नवरात्र में प्रतिवर्ष ज्योत जलाता था और पूजा पाठ किया करता था। 14 अप्रैल को नवरात्र खत्म होने के बाद वह अपने घर वापस आ रहा था तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

celestial electricity

बाड़ी में खड़े नारियल के पेड़ में आग लग गई। साल्हेटोला में आकाशीय बिजली गिरने से किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। मगर प्रदीप नाग की मां इस घटना से दहशत में है। क्योंकि उसी समय वह बर्तन साफ कर बाड़ी की तरफ जाने वाली थीं। तभी आकाशीय बिजली गिर गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो