scriptशहीद जवान को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब, SP बोले-नक्सलवाद किसी आतंकवाद से कम नहीं | Martyr jawan Moti Ram Anchala's last rites In Kanker cgnews | Patrika News

शहीद जवान को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब, SP बोले-नक्सलवाद किसी आतंकवाद से कम नहीं

locationकांकेरPublished: Feb 27, 2023 03:09:12 pm

Submitted by:

CG Desk

Martyr jawan Moti Ram Anchala: आमाबेड़ा थाना क्षेत्र शनिवार की शाम उसेली मेला में नक्सलियों ने आर्मी जवान की गोली मारकर हत्या कर दी। शहीद जवान के शव का पोस्टमार्टम अंतागढ़ में कर रविवार को उसका पार्थिव शरीर उसके गृह ग्राम बड़े तेवड़ा लाया गया। जहां पर राजकीय सम्मान के साथ उसका ़अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जवान को अंतिम विदाई देने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा था।

SP बोले-नक्सलवाद किसी आतंकवाद से कम नहीं

शहीद जवान को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब

Martyr jawan Moti Ram Anchala: ग्राम बड़ेतेवड़ा निवासी आर्मी जवान मोती राम आंचला उम्र 29 वर्ष पिता बालसाय असम में पदस्थ था। एक सप्ताह पहले ही वह अपने परिजनोें से मिलने के लिए छुट्टी लेकर घर आया हुआ था। 25 फरवरी को ग्राम उसेली का मेला लगा था जिसे देखने के लिए गया था। शाम करीब 5.30 से 6 बजे के बीच वह मुर्गाबाजार देख रहा था। इस दौरान तीन से चार नक्सली सिविल ड्रेस में उसके पास पहुंचे और अपने पास रखे पिस्टल से उसके सिर पर गोली मार दी।

गोली मारने के बाद नक्सलियों ने उस पर चाकू से भी प्रहार किया और जंगल की तरफ भाग गए। गोली जवान के सिर में धंस गई, जिससे उसकी मौत हो गई। जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए अंतागढ़ भेजा गया जहां पर पोस्टमार्टम के बाद रविवार को उसके पार्थिव शरीर को गृहग्राम बड़ेतेवड़ा लाया गया।

जवान का पार्थिव शरीर घर पहुंचते ही परिजनों के सब्र का बांध फूट गया, रो रो कर उनका बुरा हाल है। गर्भवती पत्नी सदमें में है। माता पिता, भाई, बहन की आंखों से आंसू नहीं थम रहे थे। जवान को अंतिम विदाई देने के लिए जन सैलाब उमड़ा हुआ था। राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

 

यह भी पढ़ें: सनकी बाप ने पांच साल की बेटी का सिर ईंट से कुचला, फट गया मासूम का सिर, पढ़िए क्या है पूरा मामला

 

पुलिस अधीक्षक बोले-नक्सलवाद किसी आतंकवाद से कम नहीं
पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने कहा कि नक्सली भले ही अपने आप को आम जनता व आदिवासियों का हितैषी बताते हैं लेकिन वे आतंकवाद से कम नहीं है। इसका जीता जागता उदाहरण शनिवार को उसेली मेला में देखने को मिला। जहां पर भारतीय सेना के जवान जो देश की सुरक्षा में तैनात था और छुट्टी में घर आए हुए था।

जिसका नक्सलियों से कोई लेना देना नहीं था, उसके बाद भी गोली मारकर हत्या कर दिया गया। नक्सलियों की कायराना हरकत है, जो इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इस प्रकार की कोई घटना दोबारा ना हो इसके लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। नक्सलियों को जवाब देंगे।

कलेक्टर बोलीं- हर संभव मदद किया जाएगा
कांकेर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने कहा कि यह बेहद ही दुखद घटना है, भारतीय सेना के जवान की हत्या कर दी गई है। परिजन अभी सदमें में है, इतना बड़ा दुख उन लोगों के सामने आ गया है, जिसे सहन करने की शक्ति ईश्वर उनको दें। प्रशासन की तरफ से जो भी हो सकता है उनके परिजनों के लिए हर संभव मदद किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो