scriptनगर पालिका ने 16 व्यापारियों पर की कार्रवाई, 14 हजार 5 सौ का लगाया जुर्माना | Municipality acted on 16 traders, fined 14 thousand 5 hundred | Patrika News

नगर पालिका ने 16 व्यापारियों पर की कार्रवाई, 14 हजार 5 सौ का लगाया जुर्माना

locationकांकेरPublished: May 17, 2020 04:54:15 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

देश सरकार के आदेश के बाद नगर के दुकानदारों ने दुकान तो खोली लेकिन, नियमों का पालन नहीं किया। जिसके चलते नगर पालिका ने उन पर चलानी कार्रवाई की।

लॉकडाउन में ढील मिलते ही सड़कों और दुकानों में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंस की भी उडी धज्जियां

लॉकडाउन में ढील मिलते ही सड़कों और दुकानों में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंस की भी उडी धज्जियां

कांकेर. प्रदेश सरकार के आदेश के बाद नगर के दुकानदारों ने दुकान तो खोली लेकिन, नियमों का पालन नहीं किया। जिसके चलते नगर पालिका ने उन पर चलानी कार्रवाई की। बता दे कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा की है।

वहीं की दुकानों को छूट प्रदान की गई। शनिवार को देखा गया कि शासन के आदेशों की अवहेलना करते हुए कई दुकानदार पूरी तरह दुकान तो कोई आधा शटर खोल कर व्यापार कर रहे थे।

ऐसे लोगों पर नगर पालिका ने सख्ती दिखाई और प्रतिबंध के बावजूद दुकान खोलने वाले और सड़क किनारे पसरा लगाने वाले 16 लोगों पर कार्रवाई करते हैं। उन लोगों को 14 हजार 500 रुपए का जुर्माना ठोका और दुकानें न खोलने की समझाइए दी।

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य की जनता की सुरक्षा के लिए सप्ताह में दो शनिवार व रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा किया है। अति आवश्यक दुकानों को खोलने की अनुमति दिया गया है जिसके अंतर्गत मेडिकल स्टोर,बेकरी, दूध की दुकान फलों की दुकान को खोलने की अनुमति मिली है।

सड़क किनारे पसरा लगाकर फल बेचने वालों प्रतिबंध लगाया गया है। प्रतिबंध के बावजूद भी शनिवार को सड़क किनारे पर फल बेचने वाले और नगर के अंदर प्रतिबंधित दुकानों को खोलने की शिकायत नगर पालिका को मिली तो वे तुरंत उन पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो