scriptNaxal Attack: सड़क निर्माण में लगी वाहनों पर लगाई आग, कल सुकमा के एलमागुंडा कैम्प पर फायरिंग में एक जवान हुआ था घायल | naxali Fire on vehicles engaged in road construction | Patrika News

Naxal Attack: सड़क निर्माण में लगी वाहनों पर लगाई आग, कल सुकमा के एलमागुंडा कैम्प पर फायरिंग में एक जवान हुआ था घायल

locationकांकेरPublished: Mar 23, 2022 12:25:24 am

Submitted by:

CG Desk

– बीते तीन माह में चार नवीन कैम्प स्थापित किये गए हैं। इन कैम्पों की स्थापना से नक्सली नाराज हैं।

naxal.jpg

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में माओवादियों ने एक बार फिर आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य में लगी 6 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि जंगल की तरफ से पहुंचे वर्दीधारी माओवादियों ने वारदात को अंजाम दिया है।

आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के ईरागांव से करमरी तक सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। इस सड़क निर्माण कार्य में सामान की ढुलाई के लिए कई वाहनें लगी हुई है। नक्सलियों ने जिन वाहनों को आग लगाई है, उसमें पानी टैंकर, JCB, वाईब्रो, रोलर, मिक्सर मशीन और ट्रेक्टर शामिल है।

सुकमा : एलमागुंडा कैम्प पर फायरिंग, एक जवान घायल
जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्र एलमागुंडा में नवीन कैम्प स्थापित किया गया है। इस कैंप पर सोमवार की सुबह नक्सलियों ने फायरिंग कर दी, जिसकी चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया। साथ ही दो को मामूली चोटें आई हैं। इस इलाकों में बीते तीन माह में चार नवीन कैम्प स्थापित किये गए हैं। इन कैम्पों की स्थापना से नक्सली नाराज हैं।

इसलिए सोमवार की सुबह के तकरीबन 6-7 बजे के मध्य नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। तकरीबन 50 मिनट चले इस फायरिंग मे द्वितीय वाहिनी के हेड कांस्टेबल हेमंत चौधरी, कॉन्स्टेबल बसप्पा अरविंद, कॉन्स्टेबल ललित बाघ को चोटें आईं हैं। एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि एलमागुंडा कैम्प में जो जवान सर्चिंग पर रहते हैं उन पर सुबह 6 बजे नक्सलियों ने गोलीबारी की जिसमे तीन जवानों को मामूली चोटें आईं हैं जिनका प्राथमिक उपचार किया गया और वे पूरी तरह सुरक्षित हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो