scriptमतदान दल को उड़ाने नक्सलियों ने लगाए थे 10 और 5 किलो के दो बम, जवानों ने किया निष्क्रिय | Naxalites used to blow up the polling booth jawans inactive Bomb | Patrika News

मतदान दल को उड़ाने नक्सलियों ने लगाए थे 10 और 5 किलो के दो बम, जवानों ने किया निष्क्रिय

locationकांकेरPublished: Nov 13, 2018 02:08:58 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

सुरक्षाबलों और मतदान दल को नुक्सान पहुंचने के इरादे से नक्सलियों ने जंगल में बम प्लांट किया था, जिसे जवानों ने निष्क्रिय कर दिया।

naxal news

मतदान दल को उड़ाने नक्सलियों ने लगाए थे 10 और 5 किलो के दो बम, जवानों ने किया निष्क्रिय

कांकेर. छत्तीसगढ़ में कल हुए पहले चरण के मतदान में बाधा डालने नक्सलियों ने कोशिश की । कांकेर क्षेत्र में सुरक्षाबलों और मतदान दल को नुक्सान पहुंचने के इरादे से नक्सलियों ने जंगल में बम प्लांट किया था, जिसे जवानों ने निष्क्रिय कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने जंगल से 10 किलो और 5 किलो के 2 बम बरामद किये हैं।
अतिसंवेदनशील क्षेत्र कोडेकुर्से क्षेत्र में मतदानदल और फोर्स को उड़ाने की नीयत से कोडेकुर्से करकापाल मार्ग पर सडक़ किनारे लगाए रिमोट बम विस्फोट होने से पहले ही पुलिस और बीसीएफ जवानों की सर्तकता से बरामद कर लिया। थाना प्रभारी रामनारायण ध्रुव, एएसआई छत्रपाल साहू ने बताया कि चुनाव प्रभावित कर मतदान दल और फोर्स को क्षति पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने कोडेकुर्से करकापाल मार्ग पर सडक़ किनारे 10 और 5 किलो के दो बम लगाए थे।
बम को कांकेर के बीडीएस टीम को डिफ्यूज कर दिया है। उन्होंने ने बताया कि यह बम शक्तिशाली था। बरामद होने के पहले फटने से फोर्स को भारी क्षति हो सकती थी, पर जवानों की सतर्कता से हादसा टल गया। कोडेकुर्से क्षेत्र में नक्सली पहले कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। थाना खुलने के बाद फोर्स की सर्चिंग से नक्सलियों के पैर उखड़ चुके हैं। इधर कोडेकुर्से क्षेत्र को अतिसंवेदनशील क्षेत्र मानते 10 मतदान दल हेलीकॉप्टर से रवाना कर सुरक्षित पहुंचाया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो